कोलंबो. ईस्टर के मौके पर रविवार को श्रीलंका सिलसिलेवार बम धमाकों से दहल उठा. रिपोर्ट्स के मुताबिक 8 जगहों पर ब्लास्ट हुए हैं, जिनमें चर्च और होटल शामिल हैं. अब तक 156 लोगों की मौत हो चुकी है और 350 से ज्यादा के घायल होने की खबर है. मारे गए लोगों में 35 विदेशी नागरिक भी हैं. अधिकारियों के मुताबिक मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है. स्थानीय मीडिया के हवाले के कई तस्वीरें और वीडियो भी सामने आ रहे हैं, जिससे मालूम चलता है कि धमाके कितने खौफनाक थे. इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. अब तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

जिस वक्त बम धमाके हुए श्रीलंका में पौने 9 बज रहे थे और लोग ईस्टर संडे का त्योहार मनाने में व्यस्त थे.एक विस्फोट कोलंबो के कोच्चीकेड के सेंट एंथनी चर्च में हुआ. कटाना शहर के चर्च में भी विस्फोट होने की खबर है. साथ ही शांगरी ला, सिनामॉन ग्रैंड होटल और किंग्सबरी होटल भी धमाकों से दहल उठे. श्रीलंकाई मीडिया ने अस्पताल सूत्रों के हवाले से बताया कि 350 से ज्यादा लोगों का इलाज जारी है. श्रीलंकाई सरकार ने हेल्पलाइन नंबर्स भी जारी किए हैं. 

धमाके के बाद के वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि लोगों में अफरा-तफरी मची हुई है. सेंट एंथनी चर्च में लोग खून से सने दिखाई दे रहे हैं और चर्च की छत के परखच्चे उड़ गए हैं. यह हमला किसने किया है, यह तो पता नहीं चल पाया है. लेकिन इतनी तादाद में बम ब्लास्ट होने से आतंकवादी एंगल से भी इनकार नहीं किया जा सकता. 

 पुलिस का कहना है कि कोलंबो के उत्तरी हिस्से और नेगोम्बो शहर स्थित चर्च को निशाना बनाया गया. धमाके इतने जबरदस्त थे कि आसपास के इलाके के रहने वाले भी हिल गए. इस बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि मैं कोलंबो में भारतीय उच्चायुक्त के लगातार संपर्क में हूं. हमारी स्थिति पर पैनी नजर बनी हुई है.  आइए आपको तस्वीरों और वीडियोज में दिखाते हैं कि धमाके के बाद वहां का हाल कैसा था. 

धमाके के बाद का वीडियो:

ये तस्वीरें कोलंबो के कोच्चीकेड के सेंट एंथनी चर्च की हैं: 

Blasts in Sri Lanka Churches

एक धमाका शांगरीला और किंग्सबुरी होटल में भी हुआ:

Blasts in Sri Lanka Churches: श्रीलंका के 4 चर्च और दो होटल में सिलसिलेवार बम धमाके, 10 लोगों की मौत, 80 घायल

Australia Nightclub Shooting: ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में नाइटक्लब के बाहर कई लोगों को मारी गोली, इलाके में दहशत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App