Sunday, June 26, 2022

अमेरिका: कैलिफोर्निया के चर्च में ताबड़तोड़ गोलीबारी, एक की मौत, 5 घायल

नई दिल्ली। अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं आए दिन सामने आ रही हैं. ऐसी एक घटना साउथ कैलिफोर्निया के प्रेबिस्टेरियन चर्च से सामने आई है. प्रेबिस्टेरियन चर्च में ताबड़तोड़ फायरिंग हुई है. इस गोलीबारी के हादसे में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई जबकि 4 लोग घायल हो गए है. पुलिस ने गोलीबारी करने वाले हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है. बता दें कि फिलहाल आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है. मामला करीब दोपहर 1 बजे के आसपास का है. स्थानीय पुलिस के मुताबिक ऑरेंज काउंटी शेरिफ विभाग ने गोलीबारी की सूचना दी. सूचना में बताया गया कि लगुना वुड्स शहर जिनेवा प्रेबिस्टेरियन चर्च में लगातार गोलीबारी की आवाज सुनाई दे रही है. इस घटना में गोलीबारी की आवाज सुनकर लोगों में भगदड़ मच गई और लोग वहां से जान बचाने के लिए भागने लगे.

चर्च में मौजूद थे 30 लोग

पुलिस के मुताबिक गोलीबारी कर लोगों में दहशत का माहौल बनाने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस संदिग्ध से हथियार बरामद कर लिया गया है. इस घटना की जानकारी देते हुए शेरिफ के प्रवक्ता ने बताया है कि जिस समय फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया उस समय चर्च में कम से कम 30 लोग मौजूद थे. चर्च में ज्यादातर लोग ताइवान मूल के थे. इस घटना की व्यापक पैमाने पर जांच की जा रही है. पुलिस का मानना है कि गोलीबारी करने वाले शख्स ने नफरत के चलते वारदात को अंजाम दिया है.

शनिवार को न्यूयॉर्क में भी हुई थी गोलीबारी

बता दें कि अमेरिका में इससे पहले भी इस तरह की गोलीबारी की घटनाऐ सामने आ चुकी है. शनिवार को न्यूयॉर्क के बफेलो में एक सुपर मार्केट में सिरफिरे आदमी ने धड़ाधड़ गोलीबारी कर दी थी. इस घटना में 10 लोगों ने अपनी जान गवांई थी और 3 लोग घायल हो गए थे।

यह भी पढ़े-

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

Latest news

Related news