Friday, September 30, 2022

Omicron in America: अमेरिका में भी मिला ओमिक्रॉन, अब तक 25 देशों में वैरिएंट की दस्तक

नई दिल्ली. देश में कोरोना मामलों में उतार-चढ़ाव लगातार जारी है, हालांकि कोरोना के संक्रमित मरीज़ अब बड़ी तेज़ी से कम हो रहे हैं. ऐसे बीते दिनों दक्षिण अफ्रीका से सामने आए कोरोना के नए संक्रमण ओमिक्रॉन ( Omicron News ) ने अपनी दहशत दिखाना शुरू कर दिया है. सबसे पहले ओमिक्रॉन ने दक्षिण अफ्रीका में दस्तक दी थी, लेकिन अब धीरे-धीरे यह वैरिएंट अन्य देशों में भी फैलने लगा है. अब अमेरिका और UAE में भी ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं.

विश्व के 25 देशों में ओमिक्रॉन

बीते दिनों दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के पाए जाने की खबरें थी, जिसके बाद से ही लोगों को ओमिक्रॉन का डर सता रहा है. हाल ही में, विश्व स्वास्थ संगठन ( WHO ) ने बताया था कि अब तक विश्व के 23 देशों में ओमिक्रॉन फ़ैल चूका है, इसके बाद अमेरिका और UAE में भी ओमिक्रॉन के केसेज़ पाए गए हैं, जिससे यह संख्या बढ़कर 25 हो गई है.

बता दें कि अमेरिका के कैलिफोर्निया में ओमिक्रॉन का मामला सामने आया है. इसपर अमेरिका के संक्रमण रोग विशेषज्ञ डॉ एंथनी फाउची ने व्हाइट हाउस को बताया कि यह देश में पहला ओमिक्रॉन वैरिएंट का मामला है. साथ ही उन्होंने बताया कि संक्रमित व्यक्ति ने सिर्फ टीके की खुराक ली है, उसने बुस्टर डोज़ नहीं लिया है.

ओमिक्रॉन के आंकड़ें

दुनिया भर में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट की दहशत बढ़ती ही जा रही है. इस क्रम में बोत्सवाना में 19, दक्षिण अफ्रीका में 77, नाइजीरिया में 3, ब्रिटेन में 22, दक्षिण कोरिया में 5, ऑस्ट्रेलिया में 7, ऑस्ट्रिया में 1, बेल्जियम में 1, ब्राजील में 3, चेक गणराज्य में 1, फ्रांस में 1, जर्मनी में 9, हांगकांग में 4, इज़राइल में 4, इटली में 9, जापान में 2, नीदरलैंड्स में 16, नॉर्वे में 2, स्पेन में 2, पुर्तगाल में 13, स्वीडन में 3, कनाडा में 6, डेनमार्क में 4, अमेरिका में 1 और UAE में भी 1 मामला सामने आया है.

यह भी पढ़ें:

CBSE 12th Exam: सीबीएसई ने समाजशास्त्र के पेपर में पूछा 2002 में गुजरात में मुस्लिम विरोधी दंगा किस सरकार ने कराया था, हंगामा

Death threat to Yogi Adityanath उत्तर प्रदेश पुलिस की नींद फाख्ता

 

 

Latest news