Saturday, February 4, 2023

7 बच्चों को नर्स ने तड़पा कर मारा, कभी खून में हवा भरती तो कभी…

नई दिल्ली: यूके से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यूके के एक अस्पताल में नर्स ने 7 नवजातों की हत्या की और 15 मासूमों की जान लेने की कोशिश की। अब नर्स को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। इस मामले में जांच कर रही टीम को आरोपी नर्स के घर से एक नोट मिला है। इस नोट में नर्स ने लिखा है कि वह पापी है, उसने यह सब किया है। इसके साथ एक दूसरा नोट भी मिला जिसमें लिखा था – ‘मैं जीने लायक नहीं हूं। मैं उनका ठीक से ध्यान नहीं रख पाती थी इसलिए मैंने उन्हें मार दिया। मैं बहुत बड़ी पापी हूँ।

क्या है मामला

नर्स का नाम लूसी है और उनकी उम्र 32 साल है। लूसी पर मौजूदा समय पर 22 केस दर्ज किए गए हैं। नर्स पर आरोप है कि उसने 7 नवजातों की हत्या की है। इनमे पांच नवजात लड़के और दो लड़कियां थीं। नर्स ने इस हत्या को अंजाम काउंटेस ऑफ चेस्टर अस्पताल में साल 2015 से 2016 के बीच की है। इतना ही नहीं, 15 ऐसे बच्चे भी हैं, जिन्हें नर्स ने मारने की कोशिश की थी। लेकिन किस्मत से इन बच्चों की जान बच गई। आपको बता दें, साल 2018 में आरोपी नर्स की गिरफ्तारी हुई थी।

वहीं सोमवार से आरोपी नर्स का मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट में ट्रायल होना शुरू हो गया हैं, जिसमें लूसी को लेकर कई बड़े खुलासे सामने आ रहे हैं। हालांकि, कोर्ट में लूसी ने खुद को निर्दोष बताया है। लेकिन उनके घर से मिली चीजों ने सबको चौंका दिया है।

ऐसे देती थी हत्या को अंजाम

इस केस में अभियोक्ता निक जॉनसन का कहना है कि जिस तरह के नोट्स आरोपी नर्स के घर से मिले हैं, इससे साफ होता है कि वह किसी भी तरह से निर्दोष नहीं है। अभियोक्ता ने बताया कि पुलिस को आरोपी नर्स के घर से कई तरह के दस्तावेज मिले, जो उन सभी बच्चों से जुड़े हुए थे। अदालत में अभियोक्ता ने उन नोट्स को पेश भी किया था। इस मामले की सुनवाई अभी अगले 6 महीने तक और चल सकती है।

ट्रायल में ये भी कहा गया है कि नर्स बच्चों को मारने के लिए अलग-अलग तरीके आजमाती थी। वह इंजेक्शन के द्वारा जहर देना, नवजातों के खून में हवा भरना ( जिससे उनकी सांसे रुक जाए और वो तड़प-तड़प कर मौत हो जाए ) भी शामिल था।

वहीं आरोपी पक्ष के वकील का कहना है कि बिना सुनवाई के ही नर्स को सजा देना गलत है। आरोपी नर्स के वकील ने कोर्ट को बताया कि जिन बच्चों की मौत का आरोप नर्स पर लगा है, उनमें से कुछ ऐसे मामले भी हैं, जिनकी मौत का कारण पता नहीं चला है।

 

 

Chhattisgarh ED Raid: फिर IAS के घर से मिला 2 करोड़ 4 किलो सोना, 20 कैरेट का हीरा और 47 लाख कैश

Bomb Threat: मॉस्को से दिल्ली आ रही फ्लाइट में बम की सूचना से हड़कंप, आनन-फानन में लैंड करवाया गया विमान

Latest news