न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निकी हेली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और ट्रंप प्रशासन ने उसे स्वीकार भी कर लिया है. साउथ कैलिफोर्निया की पूर्व गवर्नर रह चुकीं निकी के माता-पिता भारतीय मूल के हैं और वो फ्री मार्केट और ग्लोबल ट्रेड की पक्षधर हैं. यही वजह है कि उन्हें अंतराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त है.

जानकारी के मुताबिक पिछले हफ्ते व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति ट्रंप से मुलाकात के दौरान ही उन्होंने अपने इस्तीफे के बारे में बात की थी. निकी के इस्तीफे की खबर ने ट्रंप प्रशासन में मौजूद विदेश नीति के कई वरिष्ठ अधिकारियों को चौंका दिया है.

दरअसल निकी हेली ट्रंप प्रशासन की नजरों में तभी से चुभ रही हैं जब से उन्होंने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद से अमेरिका के बाहर निकलने के राष्ट्रपति ट्रंप के फैसले की निंदा की थी.

न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि ‘मैं राष्ट्रपति के हर फैसले से सहमत नहीं हो सकती. अगर असहमति है तो उसे सुलझाने का सही और गलत तरीका हो सकता है. मैंने फोन उठाया और उन्हें फोन किया फिर मिलने चली गई.

निकी ने आगे कहा था कि मेरे बाकी सहयोगियों की तरह मेरी राष्ट्रपति ट्रंप तक सीधे पहुंच है. वो अपने सलाहकारों पर चिल्लाते नहीं हैं फिर चाहें वो उनसे इत्तेफाक रखें या नहीं. मैं उनसे अक्सर बात करती हूं.

Pakistan Economic Crisis: आर्थिक संकट से गुजर रहा पाकिस्तान, मदद के लिए करेगा आईएमएफ का रुख

सुरक्षा में बड़ी सेंध, पाकिस्तान को जानकारी लीक कर रहा ISI एजेंट ब्रह्मोस नागपुर यूनिट से गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App