न्यूजीलैंड New Zealand Vaccination: विश्वभर में कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोग वैक्सीन लगवा रहे हैं। सभी देशों में अपने-अपने स्तर पर नागरिकों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। नए और तेजी से फैलने वाले ओमिक्रॉन वेरिएंट के मिलने के बाद अब लोगों में नई दहशत है। अचानक वैक्सीन की मांग में इजाफा देखने को मिला है। दो डोज ले चुके लोग भी बूस्टर डोज लगवाने को तैयार हैं। इस बीच न्यूजीलैंड से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है।

24 घंटे के भीतर वैक्सीन की 10 डोज

न्यूजीलैंड में एक शख्स ने एक ही दिन में कोरोना वायरस वैक्सीन की 10 डोज लगवा ली हैं। आपको बता दें कि अभी तक कोई भी देश वैक्सीन की तीन डोज से ज्यादा लेने की अनुमति नहीं देता। हर डोज में निश्चित अंतराल का होना भी आवश्यक है। लेकिन न्यूजीलैंड के इस शख्स ने महज 24 घंटे के भीतर वैक्सीन की 10 डोज लगवा लीं। खबर सामने आने के बाद न्यूजीलैंड का स्वास्थ्य मंत्रालय हरकत में आया और जांच के आदेश दिए गए।

पैसों के लालच में लगवाई डोज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक व्यक्ति को प्रत्येक डोज लगवाने के बदले पैसे मिले हैं। लालच में आकर वह एक ही दिन में कई टीकाकरण केंद्रों में गया और डोज लेता रहा। जिस स्थान पर शख्स ने ढेर सारी डोज लगवाई हैं, वहां इसका डाटा मौजूद नहीं है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि उन्हें वैक्सीन के ओवरडोज के मामले की जानकारी मिली है और इसे गंभीरता से लिया जा रहा है।

यह भी पढ़े :

वसीम रिजवी को जूता मारने वाले को देंगे 11 लाख – वकी रशीद

Benefits of Brahmi दिमाग और शरीर दोनों को दुरुस्त रखती है ब्राह्मी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर