नई दिल्ली.  न्यूयॉर्क शहर के ब्रोंक्स बरो 19 मंजिला अपार्टमेंट में आग लगने से नौ बच्चों सहित उन्नीस लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए हैं। न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स ने पुष्टि की कि 19 मंजिला अपार्टमेंट की इमारत में सुबह करीब 11 बजे लगी आग में 19 लोगों की मौत हो गई।

इससे पहले रविवार को, अधिकारियों ने कहा कि 32 लोगों को जानलेवा चोटों के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था और कुल 60 लोग घायल हुए थे। एडम्स ने ट्विटर पर लिखा कि हमने आज अपने 19 पड़ोसियों को खो दिया है। यह एक बड़ी त्रासदी है। हमारे साथ उन लोगों के लिए प्रार्थना करने में शामिल हों जिन्हें हमने खो दिया, विशेष रूप से उन 9 मासूमों की जिंदगी असमय चली गई.

होज़ लाइन वाले दमकल कर्मी इमारत से धुआ को बाहर निकालने का काम कर रहे थे, और उनमें से एक को धुएं को छोड़ने के लिए ऊपरी मंजिल पर एक खिड़की तोड़ते हुए देखा गया। शहर के अग्निशमन विभाग के आयुक्त डेनियल नीग्रो ने एक समाचार ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा कि आग के कारणों की विस्तृत जांच की जा रही है. प्रारंभिक रिपोर्ट हीटर से आग लगने की है.

रविवार की आग फिलाडेल्फिया में एक घर में आग लगने के कुछ ही दिनों बाद लगी है, जिसमें आठ बच्चों सहित 12 लोगों की मौत हो गई थी। एडम्स के मुताबिक कुल 200 दमकलकर्मियों ने आग बुझाने में मदद की, इस दौरान कुछ के टैंक की ऑक्सीजन खत्म हो गई। इस सप्ताह अमेरिका में एक आवासीय परिसर में यह दूसरी बड़ी घातक आग थी।

Indian Railway : इंडियन रेलवे का बड़ा फरमान, वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने के बाद ही होगी ट्रेन में एंट्री

Corona Cases in India today : देश में कोरोना का कोहराम, एक दिन में मिले 1.80 लाख केस, 146 की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर