एम्सटडैंम: नीदरलैंड के शहर उत्रेच में गोलीबारी की खबर से दुनियाभर में तहलका मच गया है. खबर है कि ट्राम में एक शख्स बंदूक लेकर चढ़ा और लोगों पर गोलियां बरसा दी. ट्रॉम स्टेशन को पुलिस ने पूरी तरह से घेर लिया है और पूरे इलाके की नाकाबंदी कर दी गई है. शुरूआती जानकारी के मुताबिक हमलावर को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. डच मीडिया के मुताबिक ये घटना स्थानीय समयनुसार सुबह करीब 10:45 बजे हुई. घटना के बाद तीन हैलिकॉप्टर को ट्रॉम के उपर लगाया गया है.

पुलिस इस हमले की आतंकी पहलू से भी जांच कर रही है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि किसी भी आपात कार्रवाई के लिए सड़कों को खाली रखें और ज्यादा से ज्यादा घर में रहने की कोशिश करें. डच न्यूज ने एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से बताया है कि एक शख्स ट्रॉम में चढ़ा और लोगों पर अंधाधूंध गोलियां चलानी शुरू कर दी. गोलीबारी की ये घटना 24 ओकटोबरप्लीन जंक्शन के पास हुई. उत्रेच प्रशासन ने पूरे इलाके में ट्रॉम सेवा बंद कर दी है.

शुरूआती जानकारी के मुताबिक इस हमले में कई लोग घायल हुए हैं. उत्रेच पुलिस ने ट्वीट के जरिए बताया है कि इस हमले में कई लोग घायल हुए हैं. जिस इलाके में ये गोलीबारी हुई उसे खाली करा लिया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है. घायलों को तुंरत अस्पताल तक पहुंचाने के लिए हेलिकॉप्टरों की व्यवस्था की गई है ताकि बिना किसी देरी के उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया जा सके. स्थानीय मीडिया ने घटनास्थल की कुछ तस्वीरें शेयर की है जिसमें मास्क लगाए फोर्स के लोग आपतकालीन गाड़ियों के साथ उस ट्रॉम के पास नजर आ रहे हैं जहां गोलीबारी की गई.

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च इलाके स्थित मस्जिद में एक शख्स ने गोलीबारी कर दी थी जिसमें 49 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना की दुनियाभर में निंदा की गई थी. ठीक ऐसा ही हमला अब नीदरलैंड में हुआ है. फिलहाल ये साफ नहीं है कि हमलावर कौन है और वो इस तरह ट्रॉम में घुसकर गोलीबारी कर किससे बदला लेने की कोशिश कर रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App