July 17, 2024
  • होम
  • हमास से जंग के बीच नेतन्याहू के परिवार को खतरा! इजरायली पीएम ने मांगी आजीवन सुरक्षा

हमास से जंग के बीच नेतन्याहू के परिवार को खतरा! इजरायली पीएम ने मांगी आजीवन सुरक्षा

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : June 24, 2024, 5:37 pm IST

नई दिल्ली: इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने परिवार के लिए जीवनभर सुरक्षा की मांग की है. उन्होंने इजरायल की घेरलू खुफिया एजेंसी शिन बेत से इस मामले रिपोर्ट भी मांगी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमास से जारी जंग के बीच नेतन्याहू को अपनी पत्नी और बेटों पर खतरे अंदेशा है, जिसके बाद उन्होंने घरेलू खुफिया एजेंसी से उनके लिए लाइफटाइम सिक्योरिटी की मांग की है.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने रिपोर्ट्स को झूठा बताया

वहीं, इजराइल के प्रधानमंत्री कार्यालय ने इन मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन किया है. पीएम ऑफिस की ओर से इसे झूठा बताया गया है. बता दें कि इजराइली मीडिया की एक और रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि प्रधानमंत्री नेतन्याहू के बेटे याइर शिन बेत (घरेलू सुरक्षा एजेंसी) के सिक्योरिटी गार्ड्स के साथ ग्वाटेमाला में घूमते हुए देखे गए हैं. बताया जा रहा है कि याइर 8 अक्टूबर 2023 को हमास और इजरायल के बीच शुरू हुई जंग के बाद से ही अमेरिका में हैं.

अभी सिर्फ 6 महीने सुरक्षा मिलने का है नियम

गौरतलब है कि इजराइली में पूर्व प्रधानमंत्री के परिवार को कार्यकाल के समाप्त होने के बाद शुरुआत के 6 महीने तक ही सुरक्षा मिलती है. हालांकि, नेतन्याहू ने 2019 में एक मंत्रिस्तरीय समिति के जरिए सुरक्षा की इस समय सीमा को एक साल तक के लिए बढ़ा दिया था. हालांकि, कुछ वक्त बाद ही उसी मंत्रिस्तीय समिति ने सुरक्षा मुहैया कराने की अवधि को फिर से घटाकर छह महीने तक कर दिया.

यह भी पढ़ें-

Israel Hamas War: इजरायल के PM नेतन्याहू बोले- बंधकों की आजादी से पहले संघर्ष-विराम का सवाल नहीं

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन