इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई और पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने भारत की तारीफ करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ अगर लड़ना है तो भारत का उदाहरण देखना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि देश की आर्थिक हालत खस्ता हो चुकी है. जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-20 में खड़े होकर भाषण देते हैं तो उनके दिल में तीर चुभता है.

पाकिस्तान में आम चुनाव 25 जुलाई को होने वाले हैं ऐसे में राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में जोर शोर से लगी हुई हैं. शाहबाज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था लगातार गिर रही है, स्टॉक एक्सचेंज नीचे जा रहा है, हमारे रिजर्व केवल एक महीने का आयात कर सकते हैं. हमारे निवेशक लंदन और दुबई वापस चले गए हैं और सोच रहे हैं कि 25 जुलाई को पाकिस्तान में क्या होगा.

शरीफ ने आगे कहा कि भारत ने कई मामलों में पाकिस्तान को पछाड़ दिया है. हमें लगता है कि बांग्लादेश हमारे हाथ में है, लेकिन वह भी हमारे हाथ से निकल गया है. सिंगापुर, चीन और चीन को देखें, इन सभी ने हमारे ब्लू प्रिंट पर काम किया और आज हम उनके पीछे हैं. अगर हम अब भी सबक नहीं सीखते हैं तो भगवान ही हमारी मदद करेगा.

उन्होंने आगे कहा कि आज हिंदुस्तान जी-20 में जाता है तो मेरे दिल को तीर लगता है कि मोदी वहां जाके खड़ा होता है और हम तमाशा देख रहे होते हैं.उन्होंने कहा कि हमें इकबाल का पाकिस्तान बनाने के लिए मौके का फायदा उठाना चाहिए और यह तभी हो सकता है जब पाकिस्तान में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव हों. शाहबाज शरीफ ने कहा कि भारत में पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव और जे. जयललिता जैसे राजनेताओं पर भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई हुई है और वहीं, पाकिस्तान में ऐसे लोग हैं जिन्होंने अरबों के घोटाले किए हैं और आज चुनाव लड़ रहे हैं, उपदेश दे रहे हैं.

पनामा पेपर: लंदन फ्लैट केस में नवाज शरीफ को 10 साल, बेटी मरयम को 7 साल और दामाद सफदर को 1 साल की सजा

नवाज शरीफ के भाई शाहबाज ने खाई कश्मीर पर कब्जा करने की कसम, कहा- हमारा खून खौलता है

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App