लाहौर. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरयम नवाज को शुक्रवार रात भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. लंदन में आलीशान फ्लैट खरीदने में बरती गई अनियमितता के लिए भ्रष्टाचार निवारक अदालत ने नवाज को 10 और मरयम को 7 साल कैद की सजा सुनाई है.

लंदन से उड़ान भरने के बाद विमान अलामा इकबाल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा. इसके बाद उन्हें हेलिकॉप्टर के जरिए रावलपिंडी के अदियाला जेल ले जाया गया. दोनों को जेल में बी क्लास सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं. ये उन लोगों को दी जाती हैं, जिनका स्टैंडर्ड अॉफ लिविंग ऊंचा होता है. नवाज और मरयम को बी क्लास सुविधाओं में चारपाई, कुर्सी, लालटेन, चायदानी, शेल्फ, वॉशिंग मशीन और सैनेटरी अप्लाइंसेज मुहैया कराए गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक जो लोग इस श्रेणी में होते हैं, वे अशिक्षित कैदियों को शिक्षाएं देते हैं.

जैसे ही कड़ी सिक्योरिटी के बीच लंदन से विमान लाहौर पहुंचा तो सुरक्षाकर्मियों ने पीएमएल-एन के कार्यकर्ताओं को हटाना शुरू कर दिया. पार्टी नवाज शरीफ का हवाई अड्डे पर स्वागत करना चाहती थी. किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए 10 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे. धारा 144 लगाए जाने के बावजूद नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ 10 हजार कार्यकर्ताओं को लेकर एयरपोर्ट पहुंच गए, जहां उनकी और सुरक्षाकर्मियों के बीच खूब झड़प हुई. इस घटना में 50 कार्यकर्ता और 20 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए.

लाहौर एयरपोर्ट पर गिरफ्तार हुए पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ और मरियम नवाज शरीफ

Nawaz Sharif Returns Arrest Live Update: गिरफ्तारी के बाद जेल में नवाज शरीफ और मरियम को मिल रही बी क्लास सुविधाएं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App