July 17, 2024
  • होम
  • Natalie Dau: 52 वर्षीय महिला ने 12 दिन में 1,000 किलोमीटर की दौड़ लगाकर बनाया रिकॉर्ड, गर्मी से पिघल गए जूते

Natalie Dau: 52 वर्षीय महिला ने 12 दिन में 1,000 किलोमीटर की दौड़ लगाकर बनाया रिकॉर्ड, गर्मी से पिघल गए जूते

नई दिल्ली: 52 वर्षीय महिला नताली डाउ ने मैराथन रेस में 12 दिनों के भीतर 1,000 किलोमीटर की दौड़ लगाकर रिकॉर्ड बना लिया है. भीषण गर्मी के बीच उन्होंने सिंगापुर, थाईलैंड और मलेशिया को रनिंग करके पार किया है. इस दौरान उनके जूते भी पिघल गए. मैराथन रेस में नताली डाउ ने सिंगापुर का अवॉर्ड भी हासिल किया है. अब उन्हें गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के सर्टिफिकेट का इंतजार है.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ नाम

नताली डाउ ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आज मैंने पहली बार यह सवाल किया कि क्या मैं इसे सच में पूरा कर पाऊंगी. मुझे खेल के दिशा में चुनौती स्वीकार करना पसंद है. हारना पसंद नहीं है जो अक्सर आती रहती हैं. आपको बता दें कि नताली डाउ की इस रनिंग से वैश्विक चैरिटी के लिए 50 हजार डॉलर से अधिक का फंड जमा हुआ है, जिसका इस्तेमाल चैरिटी खेलों की सहायता से महिलाओं और लड़कियों को ट्रेनिंग देने के लिए किया जाएगा.

गर्मी से पिघले जूते

नताली डाउ के मुताबिक 35 डिग्री सेल्सियस के तापमान में रनिंग करने से उनके जूते पिघल गए थे. रनिंग करने के दौरान उन्हें कूल्हे में भी चोट लगी थी. नताली डाउ कहती हैं कि इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप फर्स्ट आते हैं या लास्ट. फर्क इस बात से पड़ता है कि आपने कुछ अलग हटके नहीं किया है.

तेजस्वी यादव ने लीक कराया NEET का पेपर! डिप्टी सीएम के चौंकाने वाले खुलासे से बवाल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन