नई दिल्ली/ भारत के गुजरात राज्य के अहमदाबाद में सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बना है और उस स्टेडियम का नाम नरेन्द्र मोदी के नाम पर रखा गया है. आज यानी 24 फरवरी 2021 को इस स्टेडियम का उद्धघाटन किया है. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे. ‘मोटेरा’ के नाम से मशहूर इस स्टेडियम को अब तक ‘सरदार पटेल स्टेडियम’ के नाम से जाना जाता था. बता दें कि यह स्टेडियम पिछले साल फरवरी में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम का गवाह बना था. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तब भारत दौरे पर आए थे.

यह स्टेडियम ‘सरदार पटेल स्पोर्ट्स एनक्लेव’ का हिस्सा होगा. इस एनक्लेव में ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ के अलावा फील्ड हॉकी और टेनिस के लिए भी स्टेडियम होगा. इसके अलावा कई तरह के इनडोर और आउटडोर स्पोर्ट्स के लिए भी व्यवस्थाएं होंगी.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, “आज भारत के खेल जगत का स्वर्णिम दिन है. आज भारत के राष्ट्रपति जी के कर-कमलों से लौह पुरुष भारत रत्न सरदार पटेल जी के नाम से जोड़कर एक बड़े स्पोर्ट्स एन्क्लेव का भूमि पूजन हुआ है.”

स्टेडियम को लेकर शुरू हुआ विरोध

मोटेरा का ये मशहूर इस स्‍टेडियम अभी तक सरदार पटेल स्‍टेडियम के नाम से जाना जाता था. अब जबकि इसका नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया है तो कई लोगों ने इस पर एतराज भी होगा. तो वहीं कोंग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर इसका विरुद्ध जताया और लिखा कि दुनिया के सबसे बड़े अहमदाबाद स्थित सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम रखा गया है, क्या यह सरदार पटेल का अपमान नहीं हैं ? सरदार पटेल के नाम पर मत माँगने वाली भाजपा अब सरदार साहब का अपमान कर रही हैं. गुजरात की जनता सरदार पटेल का अपमान नहीं सहेगी.

PM Modi Hooghly Rally: हुगली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के बाद टीएमसी कार्यकर्ताओं ने रैली स्थल का गंगाजल से किया शुद्धिकरण

PM Narendra Modi Address Vishwa Bharti Convocation: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व भारती विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह को किया संबोधित

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर