Tuesday, December 6, 2022

इस बार मस्क ने कर दिया धमाल, सुन कर हो जाएंगे हैरान

इस बार मस्क ने कर दिया ऐसा काम, सुन कर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली। ट्विटर के नए सीईओ एलन मस्क ने बीते समय कंपनी के हज़ारों कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। लेकिन इस बार मस्क ने कुछ ऐसा कर दिया है कि,एक कर्मचारी को ट्विटर वार छेड़ना पड़ा। मस्क ने एक और कर्मचारी को बाहर का रास्ता दिखाते हुए ऐसा काम कर दिया है कि, आप भी सुनकर हैरान हो जाएंगे उन्होने कर्मचारी को ट्विट के माध्यम से बाहर निकालते हुए उनकी गलती सार्वजनिक कर दी है।

क्या किया मस्क ने?

ट्विटर के नए सीईओ ने कमान संभालते ही जहाँ हज़ारों कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था,वहीं मस्क ने इस बार ऐसा काम कर दिया है कि, आप सुनकर हैरान हो जाएंगे। एलन मस्क ने एक कर्मचारी को बाहर निकालते हुए एक ट्विट किया और उस ट्विट मे उसे बाहर निकालने का कारण भी बताया। आप भी यह नहीं चाहेंगे कि,कोई कंपनी आप को बाहर निकाले तो आप की कमी को सार्वजनिक कर दे। लेकिन एलन मस्क ने इस प्रथा को तोड़ते हुए अपने इस कर्मचारी की को ट्विट के माध्यम से सार्वजिनक कर दिया है। हम आपको बता दें कि, मस्क ने जिस कर्मचारी को बाहर निकाला है उसका नाम एरिक फ्रोन्होफर बताया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक एरिक ट्विटर में एंड्रॉइड डेवलपर के रूप में कार्य करता था।

क्या कमी बताई मस्क ने?

एरिक फ्रोन्होफर को निकालते ही मस्क ने ट्विट के माध्यम से अपने इस कर्मचारी की कमी को उजागर कर सार्वजनिक कर दिया। ग़ौरतलब है कि, कुछ समय से ट्विटर का इस्तेमाल करने में एंड्राइड यूज़र्स को बड़ी दिक्कत आ रही है। भारत समेत कई देशों में ट्विटर काफी स्लो चल रहा है।
इस कमी को लेकर मस्क ने ट्विटर के सुपर स्लो होने को लेकर माफी मांगी है। साथ ही उन्होने एरिक फ्रोन्होफर को कंपनी से निकालते समय उनसे सवाल किया कि, ट्विटर के सुपर स्लों होने को लेकर आपने क्या क़दम उठाए और उन्होने ट्विट पर भी यह लिखा है।

क्या जवाब दिया एरिक ने?

मस्क के इस क़दम की निंदा करते हुए एरिक ने ट्विट कर खुद के साथ हुए इस व्यवहार को ग़लत ठहराया है। उन्होने कहा कि, वह ट्विटर में छह वर्ष से कार्य कर रहे है लेकिन उनके साथ कभी भी ऐसा व्यवहार नही किया गया।

एरिक ने अपने ट्वीट खुद के साथ हुए गलत व्यवहार को भी उठाया। कहा कि वह पिछले 6 सालों से कंपनी के लिए काम कर रहा है। लेकिन उसने इससे पहले कभी ऐसा नहीं देखा।

 

Latest news