इस्लामाबाद. पाकिस्तान में वोटिंग खत्म होने के बाद वोटों की गिनती शुरू हो गई है. इस समय पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ लीड कर रही है. तो वहीं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज की पार्टी दूसरे नंबर है. चुनाव के अभी तक के आए रुझानों में आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के मुखिया हाफिज सईद की राजनैतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग जिसने अल्लाह-उ-अकबर तहरीक के टिकट पर चुनाव लड़ा उसका खाता तक नहीं खुला है.

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज की पार्टी का खाता नहीं खुलना दिखाता है कि भारत के खिलाफ आतंक का इस्तेमाल वहां की फौज और हुक्मरानों का एजेंडा तो हो सकता है लेकिन भूख और बेरोजगारी से जूझती जनता का एजेंडा नहीं हो सकता. पाकिस्तान की जनता ने बता दिया है कि आतंकी हाफिज सईद की पाकिस्तान में भी कोई औकात नहीं है. इन चुनावों में किस्मत आजमा रही आतंकी हाफिज सईद की पार्टी एक भी सीट पर आगे नहीं चल रही है.

इस बार के चुनाव में हाफिज सईद का बेटा और दामाद दोनों चुनाव लड़ रहे हैं. तो वहीं हाफिज ने अपना वोट डाला और लोगों से अपील भी की कि लोग पाकिस्तान की विचारधार बदलने के लिए वोट करें. हाफिज ने अपना वोट लाहौर की वफाकी कॉलोनी में वोट डाला. हाफिज सईद के प्रतिबंधित जमात-उद-दावा की राजनीतिक इकाई मिल्ली मुस्लिम लीग ने अल्लाह-उ-अकबर तहरीक के टिकट पर चुनाव में 260 उम्मीदवार खड़े किए हैं.

Pakistan Elections Results 2018: PML-N ने इमरान खान की पार्टी PTI पर लगाया हेराफेरी का आरोप, इमरजेंसी लगाने की मांग

Pakistan Elections 2018: ये है पाकिस्तान के चुनाव का पूरा गणित, आसान शब्दों में ऐसे समझें पूरे समीकरण

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App