Saturday, February 4, 2023

Video : बिजली की तारों से लटका प्लेन, 90 हजार घरों में बिजली गुल

नई दिल्ली : अमेरिका के मेरीलैंड से एक चौंका देने वाला वीडियो सामने आ रहा है. इस वीडियो में एक प्लेन बिजली के टावर से लिपटी तारों में फंसा नज़र आ रहा है. जानकारी के अनुसार जब ये घटना हुई तो उस समय प्लेन में दो लोग भी मौजूद थे जो हादसे के दौरान घायल हो गए हैं. इस प्लेन के टकराने से शहर के करीब 90 हजार घरों की बिजली गुल हो गई.

कई घंटों तक रेस्क्यू ऑपरेशन

हादसे का जो वीडियो सामने आ रहा है वह काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कैसे एक प्लेन बिजली की तारों से लिपटा हुआ है. प्लेन में मौजूद कुछ लोग सुरक्षित निकाले गए. जहां सभी को बचाने के लिए कई घंटों तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।यह घटना मेरीलैंड स्टेट के गैथर्सबर्ग शहर में दिखाई दीं. अफसर स्कॉट गोल्डस्टाइन ने मीडिया को बताया- बीते रविवार यानी 27 नवंबर की शाम करीब 5:40 बजे ये घटना हुई. जहां एक सिंगल-इंजन प्लेन हादसे का शिकार हो गया. न्यूयॉर्क के व्हाइट प्लेन्स इलाके से इस प्लेन ने उड़ान भरी थी. इसके कुछ ही देर बाद ये मोंटगोमरी काउंटी एयरपार्क में बिजली के टावर से जा टकराया. इसके कई घंटों बाद वह इन्हीं तारों में उलझा रहा.

आईं मामूली चोटें

वह बताते हैं कि- ‘जैसे ही हमें हादसे के बाद सूचना मिली वैसे ही हम मौके पर पहुंचे. जहां हमने देखा की एक प्लेन करीब 100 फीट की ऊंचाई पर तारों में फंसा हुआ था. प्लेन में वॉशिंगटन में रहने वाले 65 साल के पायलट पैट्रिक मर्कल और लुइसियाना निवासी पैसेंजर 66 साल के जेन विलियम्स सवार थे. जानकारी के अनुसार हादसे में दोनों को मामूली चोटें आई हैं.

पूरे इलाके की बत्ती गुल

इस घटना से पूरे इलाके की लाइट चली गई. इस टावर का नाम सिंगल-इंजन मूनी M20J था. हालांकि हादसे की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है लेकिन मामले की जांच की जा रही है.इस हादसे से मोंटगोमरी काउंटी में पावर सप्लाई बाधित हो गई. जहां करीब 90 हजार घरों में अचानक ही बिजली गुल हो गई.

 

Latest news