वॉशिंगटनः CNN Journalist Majlie de Puy Kamp Allegation on MJ Akbar #MeToo: सोशल मीडिया पर चल रहे ‘मी टू’ कैंपेन की जद में केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पूरी तरह घिरे नजर आ रहे हैं. एक के बाद एक महिला पत्रकारों से यौन उत्पीड़न के सामने आ रहे आरोप केंद्रीय मंत्री ही नहीं बल्कि मोदी सरकार के माथे पर भी बल पैदा कर रहे हैं. देशी ही नहीं बल्कि विदेशी महिला पत्रकार ने भी एमजे अकबर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. अंग्रेजी न्यूज चैनल सीएनएन की पत्रकार मेजली दे प्यू कैंप ने अकबर पर आरोप लगाते हुए ट्वीट कर बताया कि किस तरह अकबर ने उनका यौन शोषण किया. जब वह उनसे मिलने गईं तो अकबर ने जबरन उन्हें किसी करने की कोशिश की और अपनी जीभ को उनके मुंह में घुसा दिया.

मेजली दे प्यू कैंप ने ट्वीट किया, ‘मैंने कृतज्ञता के साथ उनसे (एमजे अकबर) हाथ मिलाने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया तो उन्होंने कंधे के नीचे से मेरे हाथ को पकड़ लिया और अपनी तरफ खींच लिया. उन्होंने मुझे किस किया और वह जबरन अपनी जीभ मेरे मुंह में घुसाने लगे.’ हफिंगटन पोस्ट में छपी खबर के अनुसार, मेजली ने बताया कि उस समय (साल 2007) वह द एशियन एज में इंटर्नशिप कर रही थीं और यह उस वक्त की घटना है जब संस्थान में उनकी इंटर्नशिप का आखिरी दिन था. वह एमजे अकबर को धन्यवाद देने के लिए उनके केबिन में गई थीं.

जर्नलिस्ट मेजली ने आगे कहा, ‘एमजे अकबर ने मेरे साथ जो किया वो घिनौना था. उन्होंने मेरी सीमाओं का उल्लंघन किया और मेरे विश्वास और मेरे माता-पिता को धोखा दिया.’ गौरतलब है कि मेजली अकबर पर आरोप लगाने वाली 9वीं महिला हैं. इससे पहले फोर्स न्‍यूज मैग्‍जीन की एग्‍जीक्‍यूटिव एडिटर पत्रकार गजाला वहाब समेत कई भारतीय महिला पत्रकारों ने भी एमजे अकबर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. यौन शोषण के गंभीर आरोपों का सामना कर रहे विदेश राज्य मंत्री के इस्तीफे की मांग भी जोरों पर है. कांग्रेस समेत कई पार्टियां एमजे अकबर को तत्काल मंत्री पद से हटाने की मांग कर रही हैं. एमजे अकबर आज भारत लौट रहे हैं और माना जा रहा है कि उनकी ओर से सफाई देने के बाद पार्टी उनके इस्तीफे पर अपना रुख साफ करेगी.

Sexual Harassment Allegations Against BCCI CEO Rahul Johri #MeToo: बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी पर लगे यौन शोषण के आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App