नई दिल्ली. Malala Yousafzai Wedding-कार्यकर्ता और नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने घोषणा की है कि वह अब एक विवाहित महिला है। 24 वर्षीया ने मंगलवार को अपने निकाह समारोह की तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट कीं। यह समारोह यूनाइटेड किंगडम के बर्मिंघम शहर में आयोजित किया गया था।

“आज का दिन मेरे जीवन में एक अनमोल दिन है। असर और मैंने जीवन के लिए भागीदार बनने के लिए शादी के बंधन में बंध गए। हमने बर्मिंघम में अपने परिवारों के साथ घर पर एक छोटा निकाह समारोह मनाया। कृपया हमें अपनी प्रार्थना भेजें। हम एक साथ चलने के लिए उत्साहित हैं। आगे की यात्रा, ”यूसुफजई ने अपने ट्वीट में कहा।

आज का दिन मेरे जीवन का एक अनमोल दिन 

असर और मैंने जीवन भर के लिए भागीदार बनने के लिए शादी के बंधन में बंध गए। हमने अपने परिवारों के साथ बर्मिंघम में घर पर एक छोटा निकाह समारोह मनाया। कृपया हमें अपनी प्रार्थना भेजें। हम आगे की यात्रा के लिए एक साथ चलने के लिए उत्साहित हैं

यूसुफजई ने अपने पति के बारे में अपने पहले नाम के अलावा और कोई जानकारी नहीं दी। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी पहचान लाहौर शहर के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हाई परफॉर्मेंस सेंटर के महाप्रबंधक असर मलिक के रूप में की है।

लड़कियों की शिक्षा के लिए प्रचारक ने लड़कियों और महिलाओं के अधिकारों की वकालत करने में अपने व्यक्तिगत साहस और वाक्पटुता के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ध्यान आकर्षित किया। वह तालिबान के खिलाफ भी खड़ी थी, जो लड़कियों के स्कूलों में जाने का विरोध करती थी।

2012 में, वह महिला शिक्षा से इनकार करने के अपने प्रयासों के खिलाफ अभियान चलाने के लिए तालिबान बंदूकधारी द्वारा सिर में गोली मारकर बच गई थी।

2014 में, वह 17 साल की उम्र में सबसे कम उम्र की नोबेल शांति पुरस्कार विजेता बनीं। 2018 में, उन्होंने ऐप्पल न्यूज़ पर उपलब्ध लड़कियों और युवतियों के लिए एक डिजिटल प्रकाशन असेंबली लॉन्च की। उन्होंने पिछले साल जून में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से दर्शनशास्त्र, राजनीति और अर्थशास्त्र में डिग्री के साथ स्नातक किया।

Lakhimpur Violence: लखीमपुर हिंसा पर हुआ बड़ा खुलासा, मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की राइफल से चली थी गोली

Delhi Regional Security Dialogue over Afghanistan: अफगानिस्तान पर भारत द्वारा बुलाई गई बैठक में चीन-पाकिस्तान नहीं शामिल होंगे

Marriage Dates in 2021 नवंबर 15 से फिर सुनाई देगी शहनाइयों की गूंज, जानें शादियों की तारीखें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर