नई दिल्ली/ गावं से शहर हर घर में गैस सिलेंडर का उपयोग किया जाता है. हाल ही में कुछ समय पहले ही सरकार ने LPG गैस सिलेंडर के दामों में 50 रुपये की वृद्धि की है. जिसके बाद बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के LPG गैस सिलेंडर का रेट बढ़कर 769 रुपये हो गया है. बता दें कि इस महीने गैस सिलेंडर के कीमतों में दूसरी बार बढ़ोतरी हुई है. पहले रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 25 रुपये और फिर 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई. लेकिन अब आप इस महंगे LPG गैस सिलेंडर को मात्र 69 रुपये मे खरीद सकते है. चलिए आपको बताते है कि आखिर कैसे आप इस ऑफर का लाभ उठा सकते है.

PM Narendra Modi Address Vishwa Bharti Convocation: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व भारती विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह को किया संबोधित

बता दें कि आप अपना LPG गैस सिलेंडर अपने Paytm से बुक कर 700 रुपये का कैशबैक पा सकते है. देश के अधिकतर भागो में एलपीजी सिलेंडर सब्सिडी के बाद 700 से 769 रुपये के बीच है, ऐसे में पेटीएम ने बहुत खास मौका निकाला है. जिसके बाद आप सिलेंडर को मात्र 69 रुपये में खरीद सकते हैं.

जानिए कैसे उठा सकते है आप फायदा

इस स्कीम का फायदा उठाने के लिए आपके फोन में Paytm होना अनिवार्य है.

– Paytm डाउनलोड करें और उसे अपने फोन मे खोले.

– उसके बाद ‘recharge and pay bills’ पर जाएं.

– फिर ‘book a cylinder’ (बुक ए सिलेंडर) ऑप्शन पर क्लिक करें.

– भारत गैस, एचपी गैस या इंडेन में से अपना गैस प्रोवाइडर चुनें.

– रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या अपने LPG ID दर्ज करें.

– इसके बाद आपको पेमेंट ऑप्शन दिखेगा.

– अब पेमेंट करने से पहले ऑफर पर ‘FIRSTLPG’ प्रोमो कोड डालें.

ध्यान रखें कि ये स्कीम बस 28 फरवरी 2021 तक ही मान्य है. आप 28 फरवरी तक ही Paytm पर 700 रूपेय का कैशबैक पा सकते है. 700 रुपये तक का ये कैशबैक पेटीएम ऐप के जरिए से पहली बार LPG गैस सिलेंडर बुक करवाने वाले कस्टमर्स ही पा सकते हैं. इस ऑफर के लिए पेटीएम ने कई गैस कंपनियों से करार किया है.

Virat Kohli on Depression: विराट कोहली भी हो चुके हैं डिप्रेशन के शिकार, कहा- लगता था दुनिया का सबसे अकेला आदमी हूं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर