नई दिल्ली. London Bridge Pakistani Attacker Terror Connection: शुक्रवार को लंदन ब्रिज के पास हुए हमले में हमलावर की पहचान कर ली गई है. शनिवार को मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लंदन पुलिस ने दावा किया है कि लोगों पर चाकुओं से हमला करने वाले शख्स पाकिस्तानी था. अटैक करने वाले शख्स की पहचान 28 वर्षीय उस्माद खान के रूप में की गई है. लंदन पुलिस का कहना है कि उस्माद खान आतंकी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने के चलते जेल भी जा चुका है.

आपको बता दें कि लंदन ब्रिज पर हमला करने वाले पाकिस्तानी शख्स उस्माद खान को पुलिस ने मार गिराया था. लंदन पुलिस ने शनिवार को बताया कि उस्माद खान पाकिस्तान का ताल्लुक पाकिस्तान से है और वह आतंकवादी घटना का दोषी था. पुलिस के मुताबिक साल 2012 में आतंकी घटना में शामिल होने के चलते उस पर आरोप साबित हुए थे, जिसके बाद वह जेल में रह रहा था. उसके बाद साल 2018 के दिसंबर महीने में उस्माद खान को रिहा कर दिया गया था.

ब्रिटेन के समयनुसार यह हमला कल दोपहर करीब 2 बजे हुआ था. हमला करने वाले उस्माद खान ने लंदन ब्रिज के पास धारदार चाकू जैसे हथियार से दो लोगों की हत्या कर दी थी, जिसमें एक महिला और एक पुरुष शामिल हैं. वहीं तीन लोग इस हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पुलिस इस हमले को पहले से ही आतंकी हमले के रूप में देख रही थी, जिसके बाद अब पुलिस ने दावा भी कर दिया है हमलावर उस्माद खान के आतंकी गतिविधियों से संबंध हैं.

पुलिस ने तुरंत हमलावर को गोली से मार गिराया और स्थिति पर काबू पा लिया है. पुलिस ने लंदन ब्रिज को पूरी तरह से बंद कर दिया है और मामले की जांच में जुट गई हैं.अभी तक हमले के पीछे की वजह साफ नहीं हो पाई है. ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ट्वीट कर लिखा है कि वे लगातार लंदन ब्रिज घटना पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने पुलिस और अन्य आपातकालीन सेवाओं का त्वरित कार्रवाई करने पर धन्यवाद किया है.

ये भी पढ़ें:  London Bridge Attack: ब्रिटेन के लंदन ब्रिज पर चाकू से हमला, कई घायल, आतंकियों से तार जुड़े होने की आशंका

Hyderabad Gangrape Murder Case: हैदराबाद में डॉक्टर की गैंगरेप-हत्या के बाद एक और महिला का जला हुआ शव बरामद 

Hyderabad Doctor Rape Murder Case: हैदराबाद महिला डॉक्टर रेप मर्डर मामले में पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार, मुख्य आरोपी मोहम्मद पाशा की हुई पहचान 

Rajasthan Married Minor Girl Gangrape Case: राजस्थान में एक नाबालिग के साथ रेप, पति सहित चार लोगों पर आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App