लंदन. इंग्लैंड के लंदन ब्रिज पर एक अनजान व्यक्ति द्वारा चाकू जैसे धारदार हथियार से हमला करने की खबर आई है. इस घटना में कई लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है. महानगरीय पुलिस ने लंदन ब्रिज को चारों तरफ से घेर लिया है और स्थिति को काबू में कर दिया है. हालांकि इसे आतंकी हमले से जोड़कर देखा जा रहा है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. अभी तक हमले के पीछे की वजह साफ नहीं हो पाई है. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक अज्ञात हमलावरों ने लंदन ब्रिज पर फायरिंग भी की है.

स्थानीय समयानुसार शुक्रवार दोपहर 2 बजे ब्रिटेन के मशहूर लंदन ब्रिज पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने वहां मौजूद लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस ने हमलावर को गोली से मार गिराया है और स्थिति को काबू में कर दिया है.

इस घटना को आतंकी संगठन से जोड़कर देखा जा रहा है. ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ट्वीट कर लिखा है कि वे लगातार लंदन ब्रिज घटना पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने पुलिस और अन्य आपातकालीन सेवाओं का त्वरित कार्रवाई करने पर धन्यवाद किया है.

घटना का वीडियो किसी यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया है-

एएफपी समाचार एजेंसी ने घटनास्थल का वीडियो पोस्ट किया है. इसमें घटना के बाद लंदन ब्रिज के आसपास के इलाके में पुलिस छानबीन करती हुई नजर आ रही है-

आपको बता दें कि लंदन ब्रिज ब्रिटेन का महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल है. थेम्स नदी पर बना यह ब्रिज लंदन शहर और सेंट्रल लंदन के साउथवार्क इलाके को जोड़ता है. लंदन ब्रिज को 1973 में खोला गया था. हजारों की संख्या में स्थानीय लोग इस पुल का उपयोग करते हैं. जबकि बाहर से आए पर्यटक भी अक्सर यहां दिखाई दे जाते हैं.

Also Read ये भी पढ़ें-

मुंबई 26/11 हमले के 11 साल, देश की आर्थिक राजधानी पर हुए सबसे बड़े आतंकी हमले के आज भी जख्म ताजा

कश्मीर के आतंकियों की कायराना हरकत, 5 प्रवासी मजदूरों को गोलियों से भूना, इलाके में तनाव

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App