Monday, January 30, 2023

China Corona Update : चीन में एक दिन में मिले 3400 कोरोना केस, शेनजेन में लगा लॉकडाउन

China Corona Update

नई दिल्ली, China Corona Update चीन में एक बार फिर से कोरोना संकट गहराने लगा है. ताज़ा मामलों की बात करें तो चीन में शनिवार को 3,400 से अधिक मामले दर्ज़ हुए हैं.

बीते दो सालों की बात करें तो ये अब तक के सबसे ज़्यादा मामले हैं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की मानें तो 1,807 स्थानीय संक्रमणों और 1,315 सएसिम्प्टोमैटिक लोकर केस की भी पुष्टि की गयी है.

चीन के शेनजेन शहर में लगा लॉकडाउन

कोरोना में इस समय चीन के स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि 1,807 स्थानीय संक्रमणों के अलावा लगभग 131 मरीज आयातित हैं. कोरोना के जो नए मामले सामने आये हैं वो जिलीन प्रांत के हैं यहां की राजधानी चांगचुन में अब कोरोना के मद्देनज़र लॉक डाउन लगा दिया गया है. बता दें कि इस शहर में लगभग 90 लाख की आबादी रहती है. इसके अलावा शान्डोंग में 175, ग्वांडोंग में 62, शांक्सी में 39, हेबेई में 33 मामले सामने आये. जियांग्सू में 23 और बीजिंग में 20 नए मामले आये हैं.

हांगकांग में स्थिति बिगड़ रही है

इसी बीच चीन के हांगकांग में भी स्थितियां लगातार खराब हो रही है. अधिकारीयों ने यहां 27,247 नए मामलों की पुष्टि की है साथ ही 87 लोगों की मौत भी हो चुकी है. जिसे मिलकर अब तक 3,729 लोगों की कुल मृत्यु हुई है. बता दें की चीन के वहां से ही कोरोना संकट शुरू हुआ था. जिसके बाद धीरे धीरे इसने पूरे विश्व में अपने पैर पसारे. उस समय से ही चीन में जीरो कोविड पॉलिसी लागु है. चीन ने वायरस को रोकने के लिए सख्ती भी दिखाई थी और लॉकडाउन, ट्रैवल बैन समेत कई प्रतिबंध लागू किए थे. लेकिन इसके बावजूद चीन पर वायरस फ़ैलाने के आरोप लगाए गए थे.

 

यह भी पढ़ें:

Election 2022: तीन राज्यों में बीजेपी के सीएम लगभग तय, उत्तराखंड को लेकर संशय बरकरार

Latest news