लंदन. शाही परिवार के बेटे की शादी में बस एक ही दिन बचा है. ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और अमेरिकन एक्ट्रेस मेगन मर्केल की शादी 19 मई को होने जा रही है. इस शादी की चर्चा विश्वभर में हैं. लेकिन इस वेडिंग की चर्चा का एक ओर कारण है वो है भारत द्वारा भेजे जा रहा गिफ्ट. जी हां, भारत इस वजह से चर्चा में है क्योंकि भारत इस रॉयल वेडिंग तोहफे में सांड देनेवाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस कपल को पशुओं से गहरा लगाव है जिसकी वजह से भारत ने सांड देने का निर्णय किया है.

बतौर मीडिया, ‘मैरी द इंडियन बुल’ नाम का ये सांड महाराष्ट्र की एक सेंचुरी में है, इस सांड का नाम मैरी रखने के पीछे भी एक वजह है. दरअसल प्रिंस हैरी और उनकी होने वाली पत्नी के सम्मान में इस बुल का नाम मैरी रखा गया है. मीडिया के अनुसार इस जोड़े को पशुओ से खूब प्यार है जिसकी वजह से भारत ने सांड को तोहफे के तौर पर चुना है. ये बुल काफी बेशकीमती है. फिलहाल पशु अधिकारों के लिए काम करने वाली संस्था पेटा ने इस बैल को गोद लिया हुआ है.

खबरों की मानें तो लंदन में जारी सर्दियों के मौसम की वजह से इस सांड को फिलहाल अभी नहीं भेजा जा सकता. इसीलिए फिलहाल इस बुल की खूबसूरत फोटो फ्रेम करवाकर लंदन भेजी जा रही है. प्रिंस और हैरी की शादी में कई कीमती और खास गिफ्ट आने वाले होंगे लेकिन यह यकीकनन किसी अनूठे और खास में से एक होगा. वहीं दूसरी तरफ खबरें हैं कि इस शाही शादी में प्रिंयका चोपड़ा को इनवाइट किया गया है और वह इस शादी में शामिल भी होंगी. दरअसल प्रिंस हैरी की होने वाली पत्नी एक्ट्रेस मेगन और प्रियंका काफी अच्छी दोस्त हैं. इस रॉयल वेडिंग के लिए 600 लोगों को निमंत्रण भेजा गया है.

sonal chauhan photos: सोनल चौहान की 35 हॉट, सेक्सी और सुंदर फोटो

प्रिंस हैरी और मेघन मर्केल की शादी से पहले शाही परिवार ने लिखा मेहमानों को खत- खाना साथ लेकर आएं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App