July 20, 2024
  • होम
  • Biden के बयान पर बौखलाया Pakistan! अमेरिकी राजदूत को किया तलब

Biden के बयान पर बौखलाया Pakistan! अमेरिकी राजदूत को किया तलब

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : October 15, 2022, 5:47 pm IST

नई दिल्ली : वैश्विक महाशक्ति कहलाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन का पकिस्तान को लेकर दिया गया बयान इस समय चर्चा में है. जहां पाकिस्तान ने बाइडन के इस बयान पर कार्रवाई करते हुए इस्लामाबाद में अमेरिकी राजदूत को तलब कर दिया है. दरअसल हाल ही में जो बाइडन ने पाकिस्तान को दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक बताया था. इस एक बयान से पाकिस्तान को तिलमिलाते हुए साफ़ देखा जा सकता है.

तिलमिलाया पाकिस्तान

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने बाइडन के इस बयान पर कहा, अगर सवाल उठाने हैं तो उन्हें भारतीय परमाणु हथियारों पर सवाल करना चाहिए. पाकिस्तान तो अपनी अखंडता की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर अड़ा है. इतना ही नहीं बाइडन के इस बयान को लेकर पूर्व पीएम इमरान खान ने भी दो सवाल पूछे. उनका पहला सवाल था कि आखिर किस सूचना पर अमेरिका इस निष्कर्ष पर पहुंचा? उनका दूसरा सवाल था कि आखिर पाकिस्तान ने कब आक्रामकता दिखाई है, जबकि अमेरिका विश्व के कई युद्धों में शामिल रहता है?

व्हाइट हाउस ने जारी किया बयान

डेमोक्रेटिक कांग्रेस की अभियान समिति के स्वागत समारोह अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन का एक बड़ा बयान सामने आया है. उन्होने भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान को दुनिया के खतरनाक देशों में से एक बताया है. बाइडन ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि पाकिस्तान के पास बिना किसी समझौते के ही परमाणु हथियार हैं. दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति ने रूस-यूक्रेन संघर्ष को लेकर भी टिप्पणी की, साथ ही उन्होंने बताया कि वॉशिंगटन के साथ अन्य देशों के संबंधों किस तरह के हैं.

पकिस्तान ने बताया निराधार

अपने इस संबोधन में रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर बाइडन ने कहा कि इस संघर्ष से पूरी दुनिया बेहद प्रभावित हुई है. हालांकि इस बीच पाकिस्तान के लिए उनका बयान काफी चर्चा में रहा. बाइडन के इस बयान को पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने निराधार बताया है. उनका कहना है कि कई बार अंतररष्ट्रीय एजेंसियों ने पाकिस्तान के परमाणु निवारक को सत्यापित किया है.

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन