नई दिल्ली. रविवार सुबह अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने घोषणा की कि उत्तरी सीरिया में अमेरिकी छापे के परिणामस्वरूप आईएसआईएस नेता अबू बक्र अल-बगदादी की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि, वह एक बंद सुरंग में भागते हुए, पूरी तरह से रोते और चिल्लाते हुए मारा गया. ट्रंप ने कहा कि जिस ठग ने दूसरों को डराने-धमकाने की इतनी कोशिश की, उसने अपने अंतिम क्षणों को पूरी तरह से भय और खौफ में बिता दिया, जिससे अमेरिकी सेना उस पर हावी हो गई. उन्होंने कहा कि, जैसा कि आप जानते हैं, पिछले महीने हमने घोषणा की थी कि हमने हाल ही में ओसामा बिन लादेन के बेहद हिंसक बेटे हमजा बिन लादेन को मार दिया था. वो लोगों के बारे में, हमारे देश के बारे में, दुनिया के बारे में बहुत बुरी बातें कह रहा था. मेरे पद ग्रहण करने से बहुत समय पहले से बगदादी कई वर्षों से गायब था. लेकिन मेरे निर्देशन में, संयुक्त राज्य अमेरिका के कमांडर-इन-चीफ के रूप में, हमने इस वर्ष के मार्च में उसकी पूरी खोज निकाली.

ट्रंप ने कहा कि बगदादी शातिर और हिंसक था. एक शातिर और हिंसक तरीके से वह एक कायर के रूप में मारा गया.वो भाग रहा था और रो रहा था. वह एक कुत्ते की तरह मर गया. वह एक कायर की तरह मर गया. ट्रंप ने कहा कि, मैं यह नहीं कहना चाहता कि कैसे, लेकिन हम बिल्कुल सही थे- जैसे कि आप एक फिल्म देख रहे थे. ट्रंप ने बताया कि, आप जानते हैं, वे (आतंकी) दुनिया में लगभग किसी की तुलना में इंटरनेट का बेहतर उपयोग करते हैं, शायद डोनाल्ड ट्रम्प के अलावा और उन्होंने भर्ती और सब कुछ इंटरनेट के माध्यम से किया. यही कारण है कि वह एक कुत्ते की तरह मर गया, वह एक कायर की तरह मरा. वह चिल्ला रहा था और रो रहा था. वह एक हीरो की तरह नहीं मरा. मैं तीन साल से उसकी तलाश कर रहा था.

वहीं दुनिया के सबसे सम्मानित प्रकाशनों में से एक, वॉशिंगटन पोस्ट ने अबू बकर अल बगदादी की मौत की घोषणा के लिए एक पोस्ट किया जिसमें उसे धार्मिक विद्वान बताया. उन्होंने हेडलाइन में लिखा, अबू बकर अल-बगदादी, इस्लामिक राज्य के धर्म के सर्वोच्च विद्वान, 48 पर मारे गए. हालांकि वॉशिंगटन पोस्ट ने ये हेडलाइन बदल कर लगाई थी. इससे पहले उन्होंने लिखा था कि, अबू बकर अल-बगदादी, इस्लामिक चीफ आतंकवादी-प्रमुख 48 पर मरा गया. इस बदली हुई हेडलाइन यानि एक आतंकी को धार्मिक विद्वान बताने पर वॉशिंगटन जमकर ट्रोल हुआ.

Also read, ये भी पढ़ें: ISIS Chief Abu Bakr Baghdadi Death Rumors: 13वीं बार आई ISIS चीफ अबु बकर बगदादी की मौत की खबर, क्या अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप भी आ गए झांसे में?

पढ़ें लोगों के ट्वीट्स

वॉशिंगटन पोस्ट लाइव के उपाध्यक्ष (संचार) और महाप्रबंधक क्रिस्टीन कोराटी केली ने अल-बगदादी की मौत की घोषणा पर हेडलाइन के लिए एक माफीनामा ट्वीट किया है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा हमारे अल-बगदादी के संबंध में, हेडलाइन को कभी भी उस तरह से नहीं पढ़ा जाना चाहिए था और हमने इसे जल्दी से बदल दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App