July 15, 2024
  • होम
  • राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत पर ईरान में जश्नबाजी! आखिर क्या है वजह?

राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत पर ईरान में जश्नबाजी! आखिर क्या है वजह?

  • WRITTEN BY: Pooja Thakur
  • LAST UPDATED : May 21, 2024, 3:11 pm IST

Iran President Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत पर एक वर्ग जमकर जश्न मना रहा है। रईसी जैसे इस्लामिक कट्टरपंथी नेता की मौत पर एक वर्ग ख़ुशी में नाच रहे हैं, आतिशबाजियां कर रहे हैं। यह जश्नबाजी सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में रहने वाले ईरानी भी कर रहे हैं।

मनाया गया विश्व हेलिकॉप्टर दिवस

ईरानी-अमेरिकी पत्रकार मासिह अलीनेजाद ने सोशल मीडिया पर इब्राहिम रईसी के हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की रिपोर्ट आने पर लिखा कि मुझे लगता है कि यह इतिहास की एकमात्र दुर्घटना है जिसे लेकर हर कोई चिंतित है कि कोई बच तो नहीं गया… विश्व हेलिकॉप्टर दिवस की शुभकामनाएं।

रातभर जले पटाखे

कई ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें ईरानी हेलिकॉप्टर क्रैश की खुशी मनाते हुए सोशल मीडिया पर मीम्स शेयर कर रहे हैं। वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे कुछ लोग रात से ही पटाखे जलाकर जश्न मना रहे हैं।

ईरानियों को पसंद नहीं थे रईसी

बता दें कि इब्राहिम रईसी को लेकर ये कहा जाता था कि ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई के बाद उनकी जगह पर वहीं काबिज होंगे। रईसी को ईरान में सख्त रूढ़िवादी नीतियां लागू करने के लिए जाने जाते थे। उन्होंने ईरान में कठोर ‘हिजाब कानून’ लागू किया था। 2022 में हिजाब कानून के खिलाफ सामने आई महसा अमिनी नाम की लड़की की मौत के बाद ईरान में और स्थिति ख़राब हो गई थी।

 

 

 

Iran President: राष्ट्रपति रईसी की मौत के लिए अमेरिका जिम्मेदार! जानें ईरान में क्यों उठी ये आवाज

 

 

 

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन