लंदन: लंदन के मिल हिल इलाके में भारतीय मूल के एक दुकानदार की एक नाबालिग लड़के ने सिगरेट न देने के कारण पीट- पीटकर हत्या कर दी. सूत्रों के अनुसार भारतीय मूल के विजय पटेल लंदन के उत्तरी इलाके मिल हिल में अपना स्टोर चलाते थे. बीते शनिवार की रात को एक लड़के ने उनकी दुकान से सिगरेट खरीदनी चाही लेकिन विजय पटेल ने उसकी कम उम्र को देखते हुए उसे सिगरेट देने से मना कर दिया. घटना के तुरंत बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया लेकिन गहरी चोट के कारण उन्हे बचाया नही जा सका और सोमवार को उनकी मौत हो गई. उनके परिवार ने अस्पताल से उनकी तस्वीर इस अपील के साथ जारी की है कि आरोपी पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. पटेल अपने परिवार के साथ साल 2006 में ही लंदन आ गए थे. 16 साल के आरोपी लड़के को पकड़ लिया गया है और उसकी अदलात में पहली पेशी हो चुकी है.

बता दें कि भारतीय मूल के नागरिकों पर बाहरी देशों में बीते सालों में हिंसक हमले लगातार बढ़े हैं. इससे पहले भी समय – समय पर अलग-अलग देशों में भारतीयों पर कभी नस्लीय भेदभाव को लेकर तो कभी उनकी धार्मिक पहचान को लेकर उन्हें निशाना बनाया जाता रहा है. कुछ समय पहले ऑस्ट्रेलिया में भारतीयों, खासतौर से भारतीय छात्रों पर हुए नस्लीय हमले खासी चर्चा में रहे थे. इसके अलावा फ्रांस में भारतीय सिखों और वहां की सरकार के बीच चला पगड़ी विवाद भी खूब चर्चा में रहा था.

लंदन में चम्मच चुराते धरे गए CM ममता बनर्जी के साथ ऑफिशियल टूर पर गए पत्रकार, भरना पड़ा 50 पौंड जुर्माना

ब्रिटिश संसद में हर रोज 160 बार की गई पॉर्न साइट्स खोलने की कोशिश

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App