नई दिल्ली. भारत में लोकसभा चुनाव 2019 में भारी जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब इजरायल के आम चुनाव प्रचार में पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के साथ नजर आ रहे हैं. हालांकि पीएम मोदी खुद नहीं लेकिन उनकी तस्वीर जरूर इजरायल में चुनावी माहौल में छा गई है. पीएम मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति ब्लादमीर पुतिन भी चुनावी पोस्टरों पर नेतन्याहू के साथ मौजूद हैं. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने चुनावी कैंपेन की एक वीडियो भी अपने ट्विटर पर शेयर की जिसमें उन्होंने भारत, रूस और अमेरिका से उनकी मजबूत दोस्ती का संदेश दिया है.

काफी मजबूत है पीएम मोदी और नेतन्याहू की यारी
इजरायल में 17 सितंबर को आम चुनाव होने हैं. ऐसे में पीएम मोदी के साथ अपना पोस्टर लगाकर भारत से अपनी दोस्ती का इजहार किया है. पीएम मोदी और नेतन्याहू के काफी अच्छे संबंध बताए जाते हैं. जब लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी की भाजपा नीत एनडीए को बड़ी जीत मिली थी तो वैश्विक स्तर के नेताओं में सबसे पहले नेतन्याहू ने सबसे पहले उन्हें बधाई दे दी थी. इतना ही नहीं, चुनाव के नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल में भाजपा को जीत मिलने पर भी नेतन्याहू ने पीएम मोदी बधाई दी.

इजरायल में आम चुनाव शुरू होने से पहले बेंजामिन नेतन्याहू भारत दौर पर आएंगे जिस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र के साथ उनकी मुलाकात होगी. हालांकि, सूत्रों की मानें तो इजरायली प्रधानमंत्री सिर्फ कुछ ही समय के लिए भारत के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी के साथ-साथ कई गणमन्य लोगों से उनकी मुलाकात हो सकती है.

इजरायल के सर्वाधिक कार्यकाल पूरा करने वाले पीएम बने बेंजामिन नेतन्याहू

पीएम मोदी के दोस्त बेंजामिन नेतन्याहू के भी कम जलवे नहीं है. हाल ही में वे इजरायल के सबसे लंबे समय तक रहने वाले प्रधानमंत्री बन गए हैं. हालांकि, बीते मई में हुए आम चुनाव में नेतन्याहू को नतीजों में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा. इसी वजह से सरकार नहीं बन सकी और संसद कमेटी ने दोबारा चुनाव कराने का फैसला किया.

Twitter War Between Shekhar Kapur Vs Javed Akhtar: शेखर कपूर ने ट्विटर पर लिखा, आज भी खुद को रिफ्यूजी महसूस करता हूं, जावेद अख्तर ने कसा तंज, तो क्या पाकिस्तान में घर जैसा महसूस करेंगे?

PM Narendra Modi Man Ki Baat: मन की बात में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जल संरक्षण देश के आगे सबसे बड़ी चुनौती, आम जनता के प्रयासों से ही निकलेगा हल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App