India Nepal Border Firing Incident: भारत और नेपाल के बीच वर्तमान में जारी तनाव के बीच नेपाल पुलिस ने एक बार फिर फायरिंग की घटना को अंजाम दिया है. इस घटना में भारतीय नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया है. युवक को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक फायरिंग की यह घटना बिहार में किशनगंज जिले के टेढ़ागाछ के फतेहपुर स्थित भारत-नेपाल सीमा पर हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार की रात नेपाल पुलिस ने तीन भारतीय नागरिकों पर फायरिंग कर दी. जिसमें एक युवक घायल हो गया. घायल युवक को अनन-फानन में इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र टेढ़ागाछ लाया गया था, जिसके बाद उसे बेहतर इलाज के लिए रेफरल अस्पताल भेज दिया गया. घायल युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है. युवक का इलाज पूर्णिया में किया जा रहा है.

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि घायल युवक जितेंद्र कुमार सिंह (25) और उसके दो साथी अंकित कुमार सिंह और गुलशन कुमार सिंह लगभग साढ़े सात बजे अपनी मवेशी ढूंढने भारत-नेपाल सीमा स्थित माफी टोला और मल्लाह टोला गए थे. ग्रामीणों के मुताबिक गांव से बाहर खेत की तरफ जाने पर वहां नेपाल सीमा पर तैनात नेपाल पुलिस ने इन युवकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. जिसमें जितेंद्र कुमार सिंह को गोली लगी है. इस घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस और 12वीं बटालियन के एसएसबी फतेहपुर को दी गई है.

हालांकि इससे पहले भी नेपाल की ओर से सीमा पर फायरिंग की जा चुकी है. इस साल जून के महीने में नेपाल ने फायरिंग की थी. इस फायरिंग में एक शख्स की मौत भी हो गई थी, जबकि चार लोग घायल हुए थे. इस घटना को बिहार में भारत-नेपाल सीमा के पास सीतामढ़ी के सोनबरसा थाना क्षेत्र की पिपरा परसाइन पंचायत में लालबन्दी स्थित जानकी नगर बॉर्डर पर अंजाम दिया गया था.

Rajasthan Political Crisis: कांग्रेस बोली- भाजपा की आवागत छोड़ें सचिन पायलट, पार्टी से करें बातचीत

Vasundhra Raje On Rajasthan Political Crisis: राजस्थान की सियासत पर वसुंधरा राजे ने तोड़ी चुप्पी, कहा- भाजपा पर दोष मढ़ रही कांग्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर