नई दिल्ली. भारत और चीन बोर्डर लद्दाख में जारी तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दोनों देशों के बीच विवाद सुलाझाने का प्रस्ताव दिया जिसे नई दिल्ली के बाद बीजिंग ने भी ठुकरा दिया. चीनी विदेश मंत्रालय ने ट्रंप के ऑफर को लेकर कहा कि भारत और चीन आपस में किसी भी विवाद को हल कर सकते हैं.

प्रमुख न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारत और चीन बातचीत के दम पर आपसी विवाद को हल कर सकते हैं. इसलिए किसी भी तीसरे देश के दखल की जरूरत नहीं है.

बता दें कि बोर्डर पर तनाव को लेकर पिछले कुछ दिनों से भारत और चीन के रिश्त ठीक नहीं चल रहे. इस मामले में डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट में कहा कि भारत और चीन चाहे तो अमेरिका दोनों के बोर्डर का विवाद खत्म करवाकर दोनों देशों में आपसी सुलह करवा सकता है.

ट्रंप के इस ऑफर को भारत में ठुकरा दिया. भारत ने कहा कि हम अपने द्विपक्षीय मुद्दे को खुद चीन के साथ सुलझा सकते हैं. भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि दोनों देश आपसी बातचीत कर इसका हल निकाल रहे हैं.

Rahul Gandhi Attacks PM Narendra Modi Covid 19: राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार को घेरा, कहा- फेल हो गया लॉकडाउन, 60 दिन बाद भी बढ़ रही कोरोना वायरस की रफ्तार

Shramik Special Trains in Lockdown: लॉकडाउन में मजदूरों को लेकर चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन ने 30 घंटे का सफर 4 दिन में किया पूरा, यात्रा के दौरान महिला ने जन्मा बच्चा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर