July 17, 2024
  • होम
  • पाकिस्तान में कुरान के अपमान से भड़की भीड़ ने व्यक्ति को जिंदा जलाया, कुछ नहीं कर पाई पुलिस

पाकिस्तान में कुरान के अपमान से भड़की भीड़ ने व्यक्ति को जिंदा जलाया, कुछ नहीं कर पाई पुलिस

  • WRITTEN BY: Pooja Thakur
  • LAST UPDATED : June 21, 2024, 9:30 am IST

Mob Lynching in Pakistan: पाकिस्तान में एक बार फिर से हैवानियत की हदें पार कर दी गई है। कुरान के अपमान के आरोप में पगलाई भीड़ ने एक शख्स को पीट पीटकर मार दिया और फिर उसके बॉडी में आग लगा दी। बता दें कि मदयान में 20 लोगों ने एक शख्स को पवित्र कुरान के अपमान के आरोप में पकड़ा था। हालांकि पुलिस ने दखल देकर शख्स को छुड़ा लिया और उसे हिरासत में ले लिया। लेकिन भड़की भीड़ ने मस्जिद से ऐलान करवा लोगों को इकट्ठा कर लिया।

थाने से खींचकर निकाला और जलाया

थोड़ी देर में भीड़ ने पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया और आरोपी व्यक्ति को थाने से खींचकर बाहर ले आये। उसको बुरी तरह से पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई। उसके बाद संदिग्ध व्यक्ति को आग के हवाले कर दिया। स्वात के जिला पुलिस अधिकारी जहीदुल्लाह ने कहा कि मरने वाला व्यक्ति सियालकोट का रहने वाला है। उसके ऊपर पवित्र कुरान के कुछ पन्ने को जलाने का आरोप है।

डर से भागे पुलिस वाले

ख़बरों के मुताबिक लिंचिंग के लिए पहुंची भीड़ इतनी खतरनाक थी कि पुलिस वालों को भी अपनी जान बचाने के लिए वहां से भागना पड़ा। भीड़ ने पुलिस स्टेशन में भी आग लगा दिया। मामले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। इस घटना से पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है। पाकिस्तान में अक्सर ईशनिंदा के आरोप में भीड़ द्वारा संदेह के आधार पर लोगों की निर्मम हत्या कर दी जाती है।

Natalie Dau: 52 वर्षीय महिला ने 12 दिन में 1,000 किलोमीटर की दौड़ लगाकर बनाया रिकॉर्ड, गर्मी से पिघल गए जूते

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन