नई दिल्ली. पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान पीएम आवास से बानी गाला स्थित अपने घर हेलिकॉप्टर से ही जाते हैं. ऐसे में जब विपक्ष ने उनकी इस फिजूलखर्ची पर सवाल उठाए तो एक प्रेस कांफ्रेस के जरिए सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने दावा किया कि उनकी हेलिकॉप्टर राइड काफी सस्ती है. पीएम इमरान मात्र 55 रुपये प्रति किलोमीटर के खर्च पर दफ्तर पहुंचते हैं. इमरान के हेलिकॉप्टर से दफ्तर जाने पर विपक्षी दल सवाल कर रहे थे कि देश से वीआईपी कल्चर हटाने के उनके दावे का क्या हुआ. इस बयान के बाद से इमरान खान सोशल मीडिया पर मजाक का पात्र बन गए हैं. लोगों ने मीम्स के जरिए उनकी खूब खिल्ली उड़ाई.

किसी यूजर ने हेलीकॉप्टरनुमा ऑटो की तस्वीर शेयर कर उसे इमरान का हेलिकॉप्टर बता दिया को किसी ने किसी ने कहा कि सोच रहा हूं पाकिस्तान जाकर 55 रुपये में हेलिकॉप्टर का सफर कर लूं. लोगों ने इमरान की तस्वीर एडिट कर कभी उन्हें साइकिल पर बैठा दिया तो कभी उनकी गाड़ी को हवा में उड़ा दिया. 

बता दें कि इस समय पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति कुछ खास अच्छी नहीं है. बल्कि वह बड़ी मुश्किल से चीन से कर्ज और अमेरिका की मदद से देश चला रहा है. ऐसे में इमरान का रोजाना हेलिकॉप्टर का प्रयोग करने से सवाल उठना वाजिब है. पाकिस्तान के पास फिलहाल सिर्फ 7 हेलिकॉप्टर हैं जिनमें से 2 इमरान यूज करते हैं. वहां अगस्ता वेस्टलैंड डब्ल्यू 139 हेलीकॉप्टर का प्रयोग होता है जिसपर पाकिस्तानी रुपये में 1600 रुपये प्रति नॉटिकल माइल्स का खर्च आता है.

इससे हिसाब लगाया जाए तो पीएम इमरान को अपने दफ्तर से घर पहुंचने में कुल 12,800 से 16,000 पाकिस्तानी रुपये का खर्च आता हैं जबकि ये खर्च वाई रोड जाने से 350-750 रुपये बैठता.

वॉटरगेट स्कैंडल के रिपोर्टर कार्ल बर्नस्टीन पर बरसे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, कहा मूर्ख

पाकिस्तानः PM  इमरान खान का भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ा कदम, टास्क फोर्स को दिया छिपाए गए धन की वसूली के लिए 2 हफ्ते का समय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App