इस्लामाबादः क्रिकेटर से राजनेता तक का सफर तय करने वाले पीटीआई चीफ इमरान खान ने आज पाकिस्तान के 22 वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली. उनके शपथ ग्रहण समारोह में नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद रहे. इससे पहले पाकिस्तान के संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली में हुए एकतरफा चुनाव में भावी पीएम इमरान खान ने विपक्ष के उम्मीदवार शाहबाज शरीफ को हरा दिया था. इमरान को सदन में 176 वोट मिले वहीं शाहबाज को केवल 96 वोट हासिल हो सके. इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू भी पाकिस्तान पहुंच चुकेे हैं. राष्ट्रपति ममनून हुसैन आज इमरान खान को गोपनियता की शपथ दिलाएंगे.

बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव हुए थे.  आम चुनावों में पीटीआई 116 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई थी. जिसके बाद बाद में नौ निर्दलीय उम्मीदवार इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ में शामिल हो गए. जिसके बाद उनकी संख्या बढ़कर 125 होे गई थी.  बता दें कि पाकिस्तान पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान के लिए तोहफे में पशमीना शॉल लेकर गए हैं.

Highlights:

शपथ ग्रहण के बाद पीएम हाउस पहुंचे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. 

इमरान खान ने शनिवार को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह के दौरान भारत की ओर पहुंचे पुर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद रहे. नवजोत सिंह सिद्धू पीओके के प्रसिडेंट के मसूद खान के पास बैठे नजर आए. 

पीटीआई चीफ इमरान खान ने पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली. इस दौरान पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद रहे. 

इस्लामाबाद में कुछ ही देर में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंची उनकी पत्नी बुशरा मेनका खान. बता दें कि इमरान खान पाकिस्तान के 22वें पीएम के तौर पर शपथ लेंगे.

इमरान खान अब से कुछ ही देर में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे,समारोह में लोगों का पहुंचना शुरू हो गया है. इसी कड़ी में शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा.

यह भी पढ़ें- इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में पाकिस्तानी आर्मी चीफ को नवजोत सिंह सिद्धू ने लगाया गले, मचा बवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अगले महीने मुलाकात कर सकते हैं पाकिस्तान के पीएम इमरान खान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App