Monday, June 27, 2022

पाकिस्तान : इमरान की लॉन्ग मार्च से पहले पीटीआई नेताओं के घर छापेमारी

नई दिल्ली, पाकिस्तान के पूर्व पीएम इन दिनों काफी विवादों में फंसे नज़र आ रहे हैं. जहां अब पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद की ओर इमरान ख़ान के लॉन्ग मार्च को मिली मंज़ूरी के साथ ही उनके कई मंत्रियों के घरों पर छापेमारी भी की गई.

पुलिस का पीटीआई नेताओं पर शिकंजा

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद की ओर जल्द ही देश के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान लॉन्ग मार्च निकालने वाले हैं. इस रैली पर अनुमति मिलने के बाद ही उनकी पार्टी पीटीआई के कुछ मंत्री मुसीबत में फंसते नज़र आ रहे हैं. जहां सोमवार को देर रात पंजाब प्रांत के अलग-अलग शहरों में पीटीआई कार्यकर्ताओं के घरों पर पुलिस ने छापेमारी की. इन मंत्रियों में इमरान सरकार की सरकार में मंत्री रह चुके, चुके हम्द इज़हार, फ़वाद चौधरी और शेख राशिद का नाम शामिल है.

जहां रविवार रात इन मंत्रियों के घर के बाहर पंजाब पुलिस की एक टुकड़ी मौजूद दिखी. इन मंत्रियों के अलावा पीटीआई के अन्य नेता भी यह दावा करते नज़र आ रहे हैं कि उन्हें अब पुलिस द्वारा परेशान किया जा रहा है. इन नेताओं में राजा बशारत, उस्मान डार, मियां असलम इक़बाल, फयाज़-उल-हसन चौहान, फ़िरदौस राय, रशीदा खानम, यासिर गिलानी और अन्य के नाम शामिल हैं.

पार्टी प्रवक्ता ने की पुष्टि

इस मामले में इमरान ख़ान की पार्टी पीटीआई के प्रवक्ता फ़वाद चौधरी ने पुष्टि की है. उन्होंने इस संबंध में बताया कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के ख़िलाफ़ अलग-अलग शहरों में अभियान चलाए गए हैं. फ़ैसलाबाद, लाहौर, मुल्तान, सियालकोट और झेलम समेत अन्य कई शहरों में पीटीआई के नेताओं के घर पुलिस छापेमारी कर रही है.

क्या बोले इमरान खान

पीटीआई से पाकिस्तान की सत्ता के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी इस मसले पर अपना बयान दिया है. जहां उन्होंने कहा, “इस्लामाबाद और पंजाब में पीटीआई कार्यकर्ताओं और नेताओं के ख़िलाफ़ कार्रवाई ने पीएमएल-एन की असल प्रवृत्ति ज़ाहिर कर दी है. ये कार्रवाई करने वालों पर गंभीर सवाल खड़े करता है.”

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम, जिसमें उलझ गए लालू, इन मामलों में पहले ही लटक रही है तलवार

SHARE

Latest news

Related news