इस्लामाबाद. पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है. इमरान खान ने कहा कि भारत सरकार ने पाकिस्तान पर बिना सबूत आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा, मैं भरोसा दिलाया हूं, यह नया पाकिस्तान है. हम सभी जांच प्रक्रियाओं में भारत की मदद करेंगे. अगर लोग हमारी सरजमीं का इस्तेमाल आतंकवादी फैलाने के लिए कर रहे हैं तो वे पाकिस्तान के भी दुश्मन हैं.

इमरान ने कहा, अगर पाकिस्तान के किसी शख्स के खिलाफ सबूत मिला तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. पाक पीएम ने कहा, पाकिस्तान को इससे क्या फायदा है? क्यों पाकिस्तान करेगा इस स्टेज के ऊपर जब वह स्टेबिलिटी की तरफ जा रहा है. इमरान खान ने कहा, अगर भारत सरकार समझती है कि वह हम पर हमला करेगी और हम जवाबी कार्रवाई करेंगे.

हम सभी जानते हैं कि जंग शुरू करना इंसानों के हाथ में है. लेकिन यह हमें कहां ले जाएगा, भगवान ही जानता है. लड़ाई शुरू करना आसान है, लेकिन खत्म करना मुश्किल. केवल बातचीत से ही मसला सुलझ सकता है. पाकिस्तानी पीएम ने कहा, भारत को आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है कि कश्मीर में युवा मरने पर ऊतारू क्यों हो गए हैं. कैसे सरकार ने उन्हें सेना की मौजूदगी में रहने के लिए मजबूर किया.

पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायीन आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे. इससे पूरे देश में मातम पसर गया है. नरेंद्र मोदी सरकार ने सख्त रुख अपनाते हुए पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया है. साथ ही पड़ोसी देश से आयातित सामान पर सीमा शुल्क भी 200 प्रतिशत बढ़ा दिया है. पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कोशिशें भी की जा रही हैं. भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमले के मास्टरमाइंड गाजी अब्दुल राशिद और कामरान को मौत के घाट उतार दिया है.

Major VS Dhoundiyal Tribute: आखिरी सफर पर चले पुलवामा एनकाउंटर में शहीद मेजर वीएस ढौंढियाल, पत्नी ने चूमा और I Love You बोलकर दी विदाई

Indian Army Press Conference: सेना की चेतावनी- मां-बाप आतंकी बने बच्चों से कराएं सरेंडर वरना मौत के घाट उतार देंगे