इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि अगर लोकसभा 2019 चुनाव में दोबारा नरेंद्र मोदी सरकार बनती है तो शांति वार्ता के लिए बेहतर माहौल बनेगा. खान ने कहा कि अगर अगली सरकार विपक्षी कांग्रेस की बनी तो कश्मीर के मुद्दे पर बातचीत नहीं हो पाएगी क्योंकि दक्षिणपंथी धड़े का डर उसे ऐसा करने नहीं देगा.

विदेशी मीडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, अगर दक्षिणपंथी बीजेपी जीती तो कश्मीर के मुद्दे पर कोई हल निकल सकता है. क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने कहा कि मोदी राज में कश्मीर ही नहीं, भारत के सभी मुसलमान बड़े स्तर पर अलगाव महसूस कर रहे हैं. पिछले साल अगस्त में पाकिस्तान की सत्ता संभालने वाले खान ने कहा, ”मैं सोच नहीं सकता था कि लोगों पर मुस्लिम होने की वजह से हमला हो रहा है”.

इमरान खान ने कहा कि कई वर्ष पहले वे मुसलमानों की भारत में स्थिति को देखकर खुश थे लेकिन अब चरम पर पहुंच चुके हिंदू राष्ट्रवाद के कारण उन्हें चिंता हो रही है. उन्होंने कहा कि इस्राइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की तरह मोदी भी डर और राष्ट्रवाद की भावना के साथ चुनाव प्रचार कर रहे हैं. खान ने कहा कि इस हफ्ते भाजपा ने जम्मू-कश्मीर के विशेषाधिकार हटाने की बात कही है, जिसके कारण बाहरी लोग राज्य में जमीन नहीं खरीद पाते.

उन्होंने कहा कि यह चुनावी स्टंट भी हो सकता है. इमरान खान ने यह भी कहा कि उनकी धरती पर चल रहे आतंकी संगठनों को खत्म करने के लिए वह प्रतिबद्ध हैं और इसके लिए पाकिस्तानी सेना को पूरा समर्थन दिया गया था. तबाह किए गए समूहों में कश्मीर में शामिल ग्रुप भी था. 

Candida Auris Fungus in India: भारत तक पहुंचा खतरनाक कैंडिडा ऑरिस फंगस, 90 दिनों में हो जाती है मरीज की मौत

BJP Launches Campaign Theme Song: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने लॉन्च किया थीम सॉन्ग- फिर एक बार मोदी सरकार, आज आएगा बीजेपी घोषणापत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App