Imran Khan on Kashmir: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चुनावी रैली करने पहुंचे पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद कश्मीर के लोग ये फैसला ले सकेंगे कि वे पाकिस्तान में शामिल होना चाहते हैं या ‘स्वतंत्र राज्य’ बनना चाहते हैं।

एजेंसी के मुताबिक, इमरान खान पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के तरार खल में रैली करने पहुंचे थे। यहां 25 जुलाई को चुनाव है। इस दौरान इमरान खान ने एक प्रमुख विपक्षी नेता के उन दावों को भी खारिज कर दिया कि उनकी सरकार कश्मीर को पाकिस्तान का प्रांत बनाने की योजना पर काम कर रही है।

बता दें कि इमरान खान पर पीओके को अलग राज्य बनाने की योजना का आरोप वहां की विपक्षी पार्टी लगाती रही है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की नेता मरियम नवाज ने 18 जुलाई को पीओके में एक चुनावी सभा के दौरान कहा था कि कश्मीर का दर्जा बदलने और इसे राज्य बनाने का फैसला ले लिया गया है।

इमरान खान ने इसे खारिज करते हुए कहा कि पता नहीं इस तरह की बातें कहां से आती हैं। उन्होंने कहा कि एक दिन ऐसा आएगा जब कश्मीर के लोगों को संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुरूप अपने भविष्य का फैसला करने की इजाजत मिलेगी। उस दिन कश्मीर के लोग पाकिस्तान के साथ आने का फैसला लेंगे।

Maharashtra Landslides: महाराष्ट्र के रायगढ़ में मूसलाधार बारिश के बाद भूस्खलन बनी आफत, 100 लोगों की मौत, 50 घायल

Indians Watching Porn in Lockdown: लॉकडाउन के दौरान ठरकी हो रहा था लोगों का मूड, पोर्न देखने वालों की संख्या में हुआ 95 फीसदी तक इजाफा-स्टडी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर