नई दिल्ली. नरेंद्र मोदी सरकार के आर्टिकल 370 के प्रावधानों को कमजोर करने और जम्मू कश्मीर व लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले पर भड़के पाकिस्तान ने भारत को परमाणु युद्ध तक की धमकी दी. लेकिन जंग शुरू होने से पहले ही अब उसे हार का डर सताना शुरू हो गया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अंग्रेजी चैनल अल जजीरा को दिए इंटरव्यू में माना कि पाकिस्तान भारत से पारंपरिक युद्ध हार सकता है. हालांकि, इस दौरान इमरान खान ने भारत को परमाणु हमले की धमकी भी दी. पीएम इमरान ने कहा कि अगर परमाणु सशक्त देश हार की कगार पर आखिरी तक जंग लड़ता है तो उसके परिमाण डरावने होंगे.

इंटरव्यू के दौरान कश्मीर पर भारत को परमाणु हमले की धमकी के सवाल पर इमरान खान ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि पाकिस्तान कभी भी परमाणु युद्ध शुरू नहीं करेगा. इमरान खान ने कहा कि वे एक शांतिवादी और युद्ध विरोधी व्यक्ति हैं. इमरान खान ने कहा कि युद्ध से परेशानियों का हल नहीं होता है. इसके अनपेक्षित परिणाम हैं. इमरान ने कहा कि वियतनाम, इराक युद्ध को देखें, इन युद्धों से कई परेशानी पैदा हुई वे उनसे ज्यादा गंभीर हैं जिनको लेकर जंग शुरू हुई थी.

भारत से जंग को लेकर इमरान खान ने कहा कि ईश्ववर न करें, अगर पाकिस्तान भारत से पारंपरिक युद्ध हार रहा है और देश के पास आत्मसमर्पण या आखिरी सांस तक लड़ने में से किसी एक को चुनना हो तो पाकिस्तान आजादी के लिए अंतिम सांस तक लड़ेगा. इमरान ने आगे कहा कि जब एक परमाणु संपन्न देश आखिरी सांस तक लड़ता है तो उसके नतीजे काफी भयावह होते हैं. इमरान खान ने कहा कि यही वजह है पाकिस्तान इस मसले को अंतराष्ट्रीय मंच पर ले गया और अब यूएन को इसपर कदम उठाने चाहिए.

Pak PM Imran Khan Rally in Muzaffarabad PoK: पीओके के मुजफ्फराबाद में पाक पीएम इमरान खान का भड़काऊ भाषण, कहा- नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ हथियार उठाएं कश्मीरी

UN on Kashmir Mediation: कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र से बड़ा झटका, भारत-पाक के बीच मध्यस्थता से इनकार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App