Imran Khan attacks India social media reaction: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी सरकार पर फासीवादी होने और आरएसएस की विचाराधारा का पालन करने का आरोप लगाया है. दरअसल इमरान खान ने यह बयान न्यूयार्क में भारत के वाणिज्यदूत संदीप चक्रवर्ती के उस बयान पर दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि कश्मीर में हिंदू आबादी को फिर से बसाने के लिए हमें इजरायली मॉडल अपनाना चाहिए. न्यूयार्क में भारतीयों के कार्यक्रम जिसमें कश्मीर पंडित भी मौजूद थे में शामिल हुए न्यूयार्क में भारत के वाणिज्यदूत संदीप चक्ववर्ती ने कहा कि कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था में सुधार हुआ है अब हम शर्णार्थियों को घाटी में बसाने की तरफ ध्यान देना चाहिए. मुझे नहीं पता कि हम यह क्यो नहीं अपना रहें. हमारे पास मध्य पूर्व एशिया का बड़ा उदाहरण है. अगर इजरायल ऐसा कर सकता है, तो हम भी ऐसा कर सकते हैं. संदीप चक्रवर्ती के इसी बयान को लेकर इमरान खान भारत सरकार और आरएसएस पर हमला बोला है. .

  • दरअसल पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने संदीप चक्रवर्ती के इस बयान पर हमला बोलते हुए कहा कि भारत प्रशासित कश्मीर में पिछले 100 दिनों से लगा कर्फ्यू भारत सरकार की फासीवादी विचारधारा और आरएसएस की मानसिकता को दिखाता है. आज आईओजेके में कश्मीरी सबसे बुरे मानवाधिकार उल्लंघन का सामना कर रहे हैं लेकिन दुनिया के शक्तिशाली देश अपने व्यापारिक हिताों के लिए इस पर चुप हैं.
  • हालांकि यह कोई पहली बार नहीं है जब इमरान खान ने नरेंद्र मोदी सरकार पर फासीवादी होने और हिंदुत्व की विचाराधारा को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया है. इससे पहले इमरान खान पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में कह चुके हैं कि भारत का कश्मीर का विशेषदर्जा समाप्त करना मोदी सरकार की फासीवादी मानसिकता को दिखाता है. इसके साथ ही इमरान खान हिंदुत्व को लेकर आरएसएस पर भी निशाना साधते रहे हैं.

  • अगर इमरान खान के बयान पर नजर डालें तो संयुक्त राष्ट्र से लेकर मुजफ्फराबाद की रैली तक इमरान खान ने अपने हर बयान में मोदी सरकार फासीवादी होने, हिंदुत्व की विचारधारा को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया है. दरअसल 5 अगस्त को भारत द्वारा कश्मीर का विशेषदर्जा समाप्त किए जाने के बाद पाकिस्तान बुरी तरह बौखलाया हुआ है.

  • पाकिस्तान दुनिया के कई मंचों पर कहा चुका है कि भारत कश्मीरियों के हक को दबा रहा है. साथ ही दुनिया के कई देशों से उसने इसमें हस्तक्षेप करने की मांग भी की है. पाकिस्तान का कहना कि भारत ने हजारों कश्मीरियों को जेल में बंद कर रखा है वहीं भारत इन आरोपों को फर्जी बताता रहा है. भारत का कहना है कि उसने आम कश्मीरियों रक्षा के लिए अलगावादी विचारधारा वाले नेताओं और आतंकवादियों को जेल में बंद कर रखा है.

  • न्यूयार्क में भारतीय वाणिज्यदूत संदीप चक्रवर्ती ने जिस कार्यक्रम में भारत द्वारा इजरायली मॉडल को अपनाने के संबंध में बयान दिया है उसमें बॉलीवुड निर्देशक अतुल अग्निहोत्री, बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर समेत कश्मीर पंडित समुदाय के काफी लोग शामिल थे. अतुल अग्निहोत्री ने अपने फेसबुक अकाउंट से इस इवेंट का वीडियों भी शेयर किया है.

इस वीडियों की आड़ लेते हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने नरेंद्र मोदी सरकार और आरएसएस पर एक बार फिर हमला बोला है. इमरान खान ने हर बार की तरह इस बार भी कश्मीर में पाबंदियों को भारत सरकार की फासीवादी सोच का परिणाम बताया है.

Kashmir Hurriyat Leaders Pakistan Connection: खूफिया रिपोर्ट में खुलासा- पाकिस्तान देता था जम्मू कश्मीर के हुर्रियत नेताओं को फंड, इंटरनेट पर होती थी आतंक की साजिश

Imran Khan Calls India Government and RSS Ideology Fascist: पाकिस्तान PM इमरान खान ने भारत सरकार और RSS की विचारधारा को बताया फासिस्ट, न्यूयॉर्क में इंडियन कौंसुल जनरल संदीप चक्रवर्ती के बयान पर साधा निशाना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App