नई दिल्ली. स्मार्टफोन खोने का दर्द अलग ही होता है. सारे कॉन्टैक्ट्स, फोटोज उसी के साथ चले जाते हैं. लेकिन कोई फोन वापस करने के लिए आपको 4 लाख रुपये दे तो..जी हां! यह सच है. यह तो हम सभी जानते हैं कि काफी वक्त पहले एप्पल आईफोन 4 प्रोटोटाइप किसी पब में खो गया था. वहीं गूगल पिक्सल 3 एक्सएल एक कैब में मिला था. कुछ ऐसा ही स्मार्टफोन कंपनी Honor के साथ हुआ है. कंपनी के एक स्मार्टफोन का प्रोटोटाइप खो गया है और लौटाने वाले को 5 हजार यूरो यानी करीब 4 लाख रुपये दिए जाएंगे.

एक ट्वीट में ऑनर जर्मनी ने दावा किया है कि उसके एक कर्मचारी ने 22 अप्रैल को डसेलडोर्फ से म्यूनिख के बीच चलने वाली ICE 1125 ट्रेन में स्मार्टफोन गुमा दिया. हुवावे की सहायक कंपनी ने कहा इसी ट्वीट में कहा कि फोन लौटाने वाले को इनाम दिया जाएगा. स्मार्टफोन एक ग्रे प्रोटेक्टिव केस में बंद है, जो कैमरे के अलावा रियर डिजाइन को भी कवर करता है.

ऑनर 21 मई को लंदन में अपनी ऑनर 20 सीरीज लॉन्च करेगी. अटकलें हैं कि जो प्रोटोटाइप खोया है, वह इन्हीं ऑनर 20 फोन्स में से एक है. 21 मई के बाद कंपनी प्रोटोटाइप को वापस नहीं लेगी. लेकिन कहा जा रहा है कि स्मार्टफोन ढूंढने के लिए अभी काफी वक्त बाकी है. जिसने भी प्रोटोटाइप लौटाया, उसे बड़ी राशि दी जाएगी.

आमतौर पर मोबाइल कंपनियां अपने कर्मचारियों को ऑफिशियल लॉन्च से पहले टेस्टिंग के लिए प्रोटोटाइप देती हैं. इन फोन्स को लीक होने से बचाने के लिए कवर करके रखा जाता है. कंपनी द्वारा 5 हजार यूरो का ऑफर तर्कसंगत भी लगता है क्योंकि वह नहीं चाहती कि यह लॉन्च से पहले लीक हो जाए.

लेकिन ऐसी कई वेबसाइट्स हैं, जो कंपनी से ज्यादा कीमत चुकाने को तैयार हैं. इस बीच कंपनी अगले महीने ऑनर 20 सीरीज के लॉन्च की तैयारियों में जुटी है. इन फोन्स में ऑनर 20, ऑनर 20 प्रो, ऑनर 20ए, ऑनर 20सी, ऑनर 20एक्स शामिल हैं. हाल ही में 20आई चीन में लॉन्च किया गया था.

Vivo V15 Price cut: लॉन्च के एक महीने बाद वीवो वी15 दो हजार रुपये सस्ता, जानिए नई कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Xiaomi Redmi 7 Launched: शाओमी ने भारत में सस्ती कीमत पर लॉन्च किया रेडमी 7 मोबाइल फोन, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर