लाहौर. Former Pak PM Shahid Abbasi Arrested: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को भ्रष्टाचार के आरोप में पाकिस्तान में गिरफ्तार कर लिया गया है. गुरुवार को नैशनल अकाउंटैबिलिटी ब्यूरो ने लाहौर में शाहिद अब्बासी को गिरफ्तार किया. इससे पहले पूर्व पीएम नवाज शरीफ और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को भी आर्थिक अनियमितताओं के आरोप में गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया है. नवाज शरीफ की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) के सीनियर नेता शाहिद खाकान अब्बासी को पाकिस्तान का पीएम बनाया गया था. शाहिद अब्बासी को साल 1999 के एलएनजी टेंडर मामले में अनियमितताएं बरतने के आरोप में गुरुवार को उस वक्त अरेस्ट किया गया, जब वह एक कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने लाहौर जा रहे थे. एलएनजी केस मामले में आज ही उन्हें समन किया गया था.

मालूम हो कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सत्ता संभालने के बाद से ही आर्थिक गड़बड़ियों के दोषियों पर शिकंजा कस रहे हैं. देश के आर्थिक हालात वैसे ही ठीक नहीं है और पाकिस्तान को आर्थिक मदद की बेहद जरूरत है. एक दिन पहले ही पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने जैश-ए-मोहम्मद सरगना हाफिज को न्यायिक हिरासत में ले लिया गया है. इमरान खान के आगामी अमेरिका दौरे के मद्देनजर पाकिस्तान सरकार इस कोशिश में है कि आतंकवाद के पोषक देश के रूप में अपनी पहचान को बदला जाए.

पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को 18 जुलाई को एलएनजी केस में समन किया था. उन पर अपने मालिकाना हक वाली कंपनी को 220 अरब रुपये का टेंडर देने का आरोप है. इसके अलावा अब्बासी का एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (ECL) में भी नाम है. वहीं अब्बासी की गिरफ्तारी को सिंध के पूर्व गवर्नर और पीएमल-एन के नेता मुहम्मद जुबैर ने गलत बताया है. जुबैर का कहना है कि अब्बासी के खिलाफ उनके पास कोई केस नहीं है.

Pakistani Media on ICJ verdict on Kulbhushan Jadhav Case: आईसीजे में कुलभूषण जाधव केस में पाकिस्तान की छीछालेदर होने के बाद भी बेशर्मी पर उतर आया पाक मीडिया

ICJ Verdict on Kulbhushan Jadhav Case Reactions: आईसीजे ने कुलभूषण जाधव केस में पाकिस्तान को लगाई कड़ी फटकार, सोशल मीडिया यूजर्स बोले- भारत की बड़ी जीत, पाक फिर मुंह दिखाने लायक नहीं रहा