नई दिल्लीः अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से जुड़ीं हर बातें दुनियाभर में फेमस हैं. चाहे राष्ट्रपति बनने से पहले उनके कई महिलाओं से संबंध की खबरें हों या राष्ट्रपति बनने के बाद अमेरिकी मीडिया को सबक सिखाने की बातें करते उनके ट्वीट्स की… ऐसा कभी नहीं होता है कि उनकी चर्चा न हों. इसी तरह अब ट्रंप के ट्वीट्स वाली चप्पलें अमेरिकी बाजार में छाई हुई हैं. दरअसल, एक अमेरिकी आर्टिस्ट ने अमेरिकी प्रेजिडेंट डॉनल्ड ट्रंप के विरोधाभाषी ट्वीट्स की तस्वीरों और उनके फेमस हेयरस्टाइल के लोगो का इस्तेमाल करते हुए फ्लिप-फ्लॉप (एक तरह की चप्पल) डिजाइन किया है. और आप यकीन नहीं मानेंगे कि ये चप्पलें अमेरिकी मार्केट में आते ही पूरी तरह छा गईं और एक महीने के अंदर ही इसका स्टॉक खत्म हो गया. इस चप्पल का आधार साल और स्ट्रैप सफेद है. सफेद स्ट्रैप पर ही ट्रंप के ट्वीट्स प्रिंट किए गए हैं. दरअसल, राष्ट्रपति बनने से पहले ट्रंप ने जिन मुद्दों को उठाया था और सत्ता में आने पर ऐक्शन लेने की बात कही थी, राष्ट्रपति बनने के बाद वह उन मुद्दों से पलट गए. मौरिसन की इस कोशिश को ट्रंप विरोधी माना जा रहा है.

मालूम हो कि अमेरिका स्थित लॉस एंजिलिस के 27 वर्षीय फोटोग्राफर और आर्टिस्ट सैम मौरिसन को आइडिया आया कि क्यों ने ट्रंप के ट्वीट्स के बहाने अपनी कला का प्रदर्शन किया जाए. इसके बाद उन्होंने ट्रंप के ट्वीट्स वाली चप्पलें डिजाइन की. आपको जानकर हैरानी होगी कि ट्रंप के 40,000 ट्वीट्स में से विवादित ट्वीट्स को मौरिसन ने खंगाला और फिर हर चप्पल पर उन्होंने 2 ट्वीट प्रिंट किए. साथ ही उन्होंने हर ट्वीट की तारीख और समय का भी इसमें जिक्र किया. ट्रंप के विवादित ट्वीट्स की सीरीज सीरिया, ओबामा और चुनावी कैंपेन समेत कई अहम मसलों पर आधारित है. सैम मौरिसन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ट्रंप सिर्फ अपनी सुनते हैं, किसी और की नहीं. इससे साफ संकेत जाता है कि करोड़ों लोगों की तरह वह भी ट्रंप को पसंद नहीं करते हैं.

एक एडवर्टाइजिंग इंडस्ट्री में नौकरी करते हुए मौरिसन ने इन चप्पलों की बिक्री के लिए PresidentFlipFlops.com नाम से वेबसाइट बनाकर इसका सहारा लिया. मौरिसन ने 5 सितंबर 2107 से इन चप्पलों की बिक्री शुरू की और एक महीने के अंदर ही सारी चप्पलें बिक गईं. बिना किसी मार्केटिंग के मैरिसन द्वारा बनाई चप्पलें वायरल हो गईं. मौरिसन ने अपनी कमाई का 10 फीसदी हिस्सा सिविल लिबर्टी यूनियन को डोनेट किया. मौरिसन ने 1000 चप्पलों पर ट्रंप के ट्वीट्स प्रिंट किए और खुद ही इन्हें पैक किया.

Donald Trump on US shutdown: US-मैक्सिको वॉल फंडिंग विवाद पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी सालों तक सरकारी शटडाउन की धमकी

US Government To Shut Down: डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट सांसदों के बीच नहीं बनी बात, अमेरिका में शटडाउन तय

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App