नई दिल्लीः वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो पर शनिवार को एक विस्फोटकों से भरे ड्रोन से हमला हुआ वह बाल-बाल बच गए लेकिन उनकी सुरक्षा में तैनात सात जवान घायल हो गए हैं. ये हमला उस वक्त हुआ जब मादुरो एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाषण दे रहे थे. इस हमले के बाद वहां भगदड़ मच गई. ड्रोन से किया गया ये हमला इतना ताकतवर था कि घटनास्थल पर आग लग गई आग इतनी भयानक थी कि वहां फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निकोलस मादुरो पर उस वक्त हमला हुआ जब वह एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाषण दे रहे थे उसी वक्त एक विस्फोटकों से लदा हुआ ड्रोन उनके पास आ गिरा. हमला होते ही वहां मौजूद लोगों में अफरातफरी का माहौल बन गया. हमला इतना खतरनाक था कि जहां राष्ट्रपति मौजूद थे वहां आग लग गई जिससे धमाके और आग के चलते आस पास के घरों की खिड़कियों के शीशे टूट गए. जिसके चलते वहा फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ा था.

ड्रोन से हुए इस हमले के की वेनेजुएला के सूचना मंत्री जॉर्ज रोड्रिग्ज ने पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि निकोलस मादुरो पर ड्रोन से हमला किया गया था. जब निकोलस भाषण दे रहे थे उसी वक्त ये हमला किया गया. इस हमले में मादुरो बाल-बाल बच गए लेकिन उनकी सुरक्षा में तैनात 7 जवान घायल हो गए हैं.

दूसरी तरफ राष्ट्रपति निकोलस ने इस हमले के पीछे विदेशी ताकतों का हाथ बताते हुए कहा कि, यह मुझे मारने का प्रयास किया गया था. जिसके चलते उन्होंने आज मेरी हत्या की कोशिश की है. इस महेल में कोलंबिया के कुछ गुटों का हाथ है और साथ ही इस हमले के लिए कोलंबियाई राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सैंटोस भी जिम्मेदार हैं’.

वेनेजुएला के राष्ट्रपति पर भाषण के दौरान हुए हमले का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें निकोलस भाषण दे रहे हैं जिसके बाद जब ड्रोन से हमला होता है तो निकोलस सहित वहां मौजूद सभी लोग आसमान की तरफ ताकने लगते हैं. जिसके बाद एक बड़े धमाके की आवाज आती है.

वेनेजुएला में नोटबंदी से मचा हड़कंप, सरकार ने 1 हफ्ते में वापस लिया फैसला

भारतीय सेना ने तोड़ी आतंकवाद की कमर, 1000 से 250 पर आ गई आतंकियों की संख्या: न्यूयॉर्क टाइम्स

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App