Saturday, February 4, 2023

मिस्र : काहिरा चर्च में आग, 41 लोगों के मरने की आशंका

नई दिल्ली : रविवार को मिस्र के एक चर्च में आग लगने की खबर सामने आई है. जहां इस आग से करीब 41 लोगों की मौत होने की अशांका है. जानकारी के अनुसार यह आग मिस्र के काहिरा चर्च में लगी थी. हादसे में 41 लोगों की मौत होने की खबर सामने आई है. मिस्र के कॉप्टिक चर्च द्वारा स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है.

41 की मौत 14 झुलसे

मिस्र की राजधानी काहिरा स्थित एक चर्च में भीषण आग लग गई. यह घटना रविवार को हुई. चर्च में लगी इस भीषण आग की चपेट में आने से कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई है. 14 अन्य इस आग में बुरी तरह से झुलस गए हैं. देश के कॉप्टिक चर्च ने इस घटना को लेकर पुष्टि की है. चर्च ने स्वास्थ्य अधिकारियों का हवाला देते बताया है कि यह भीषण आग इम्बाबा के घनी आबादी वाले इलाके में स्थित अबू सेफीन चर्च में लगी है.

क्या थी आग लगने की वजह?

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार आग लगने के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका. शुरुआती जांच में आग लगने का कारण शार्ट-सर्किट माना जा रहा है. गनीमत ये रही की जिस समय ये घटना हुई तब चर्च में काफी कम लोग मौजूद थे. आग के फैलते ही कई लोगों ने भागकर अपनी जान बचा ली लेकिन कई लोग चर्च में फंसे रह गए. आग की चपेट में आए सभी लोगों को नजदिकी अस्पताल लेकर जाया गया. जहां गंभीर रूप से घायल लोग अभी भी ज़िन्दगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं.

देश में शोक की लहर

इस घटना से पूरे देश में शोक की लहर है. लोग घटना से स्तब्ध हैं. राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि राष्ट्रपति अब्दुल फतेह अल-सिसी ने कॉप्टिक क्रिश्चियन पोप तावड्रोस द्वितीय के साथ फोन पर बात की और अपनी संवेदना व्यक्त की है.

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news