सिंगापुर.ड्यूरेक्स कंडोम कंपनी के रियल अहसास कंडोम के तीन बैच परीक्षण टेस्ट में विफल साबित हुए हैं. यह कंडोम अपने शेल्फ लाइफ स्थायित्व परीक्षणों को पार करने में असफल रहे हैं. सिंगापुर की वेबसाइट पर एक बयान में ड्यूरेक्स ने कहा है कि यह परीक्षण 1 अगस्त को शुरू किया गया था. ड्यूरेक्स ने कहा कि हमारे आंतरिक परीक्षण से पता चला है कि सीमित संख्या में गैर-लेटेक्स रियल अहसास कराने वाले कंडोम अंतरराष्ट्रीय आईएसओ मानक को पूरा नहीं कर सके. इसके साथ ही ड्यूरेक्स ने ग्राहकों से इससे हुई असुविधा के लिए माफी मांगी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिन कपल्स ने  Durex कंडोम का संभोग के दौरान इस्तेमाल किया है उन महिलाओं ने प्रेगनेंसी टेस्ट कराना शुरू कर दिया है.

इस साल की शुरुआत में रियल अहसास कराने वाला कंडोम, बैच संख्या 1000433144, 1000438055, और 1000422259 प्रभाव में आया था. वैसे जिन लोगों ने ये खरीद लिया है उनके लिए सुविधा की बात ये है कि बैच संख्या पैक के नीचे या व्यक्तिगत कंडोम के पन्नी लपेटने पर पाई जा सकती है. इस खरीदने वाला शख्स को उसके बारे में जानकारी मिल सकती है. ड्यूरेक्स ने कहा कि उपभोक्ताओं के लिए कोई तत्काल सुरक्षा चिंता नहीं है जिन लोगों ने ये प्रभावित बैचों से कंडोम का इस्तेमाल करते थे, उनमें चिंतित होने का कोई कारण नहीं है.

ड्यूरेक्स ने कहा है कि गैर-लेटेक्स रियल अहसास कंडोम सुरक्षित हैं अगर आपने निर्देशों का पालन किया है तो.. लेकिन यदि आप अभी भी चिंतित हैं, तो कृपया सभी अप्रयुक्त गैर-लेटेक्स वास्तविक महसूस उत्पादों को वापस कर दें और हम खुशी से आपको मूल पैक के लिए पूरे पैसे वापस कर देंगे.

ड्यूरेक्स ने कहा है कि ग्राहक प्रभावित बैचों से खरीदे गए कंडोम को अपने नाम, फोन नंबर, बैंक खाता संख्या के साथ मेल कर सकते हैं. उन्हें दो सप्ताह के भीतर पैसे वापस कर दिए जाएंगे. प्रभावित ग्राहकों को ड्यूरेक्स सिंगापुर फेसबुक पेज को संदेश भेज सकते हैं या ड्यूरेक्स उपभोक्ता हेल्पलाइन नंबर 1800-875-0770 पर कॉल कर सकते हैं. अधिक जानकारी Durex वेबसाइट http://www.durex.com.sg/product-recall/ पर उपलब्ध है.

अपनी सेक्स लाइफ पर खुलकर बोलने वाली अभिनेत्री माहिका शर्मा ने कहा- अनाथ बच्चों को दूध पिलाने के लिए तैयार हूं

बॉबी देओल के साथ रोमांस करने वाली कृति खरबंदा की बिकिनी फोटो ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App