July 17, 2024
  • होम
  • ड्रैगन ने फिर दिखाई गलवान जैसी कायरता! चीनी सैनिकों ने फिलीपींस के जवानों पर चाकू-तलवार से किया हमला

ड्रैगन ने फिर दिखाई गलवान जैसी कायरता! चीनी सैनिकों ने फिलीपींस के जवानों पर चाकू-तलवार से किया हमला

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : June 20, 2024, 4:33 pm IST

नई दिल्ली: चीन अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. गलवान में भारतीय सैनिकों पर छिपकर वार करने वाले चीन के सैनिकों ने अब फिलीपींस को अपना निशाना बनाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दक्षिण चीन सागर में चीन और फिलीपींस के सैनिकों के बीच झड़प हुई है. इस दौरान चीन के सैनिकों ने चाकू और तलवार से फिलिपींस के सैनिकों पर हमला किया है. फिलीपींस के जनरल रोमियो ब्राउनर ने चीनी सैनिकों पर हथियार चोरी करने का आरोप लगाया है.

फिलीपींस के सैनिकों ने हाथों से किया मुकाबला

फिलीपींस के जनरल रोमियो ब्राउनर ने आगे कहा कि चीनी सैनिक तलवारों, भालों और चाकुओं के साथ आए थे. वहीं, फिलीपींस के सैनिकों ने उनका मुकाबला सिर्फ हाथों से ही किया. जनरल ने चीनी जहाजों पर फिलीपींस की नौकाओं को टक्कर मारने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इस टक्कर की वजह से एक सैनिक का अंगूठा भी कट गया. वहीं, चीन ने इस घटना के लिए अपने सैनिकों को दोषी ठहराने से साफ इनकार कर दिया है.

चीनी सैनिकों ने पूरी तैयारी के साथ किया हमला

बता दें कि दक्षिण चीन सागर के कुछ विवादित टापुओं पर चीन और फिलीपींस अपने-अपने दावे करते हैं, जिसकी वजह से यह झड़प हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलीपींस की नौसेना थॉमस शोल में तैनात अपने सैनिकों को जरूरत के सामों की आपूर्ति पहुंचा रही थी, इसी दौरान चीनी सैनिकों ने उन पर हमला कर दिया. आरोप है कि चीन के सैनिकों ने पूरी तैयारी के साथ फिलीपींस की नावों पर जोरदार हमला किया.

यह भी पढ़ें-

दलाई लामा से मिलने भारत आईं नैंसी पेलोसी, आग बबूला चीन अब अमेरिका से छेड़ेगा जंग?

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन