इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ ने डॉ. आरिफ अल्वी को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार नॉमिनेट किया है. गुरुवार को चुनाव आयोग ने घोषणा की थी कि राष्ट्रपति चुनाव चार सितंबर को होगा. डॉ. अल्वी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा इमरान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद की गई. पार्टी के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने ट्वीट कर बताया कि पाकिस्तान के राष्ट्रपति पद के लिए तहरीक-ए-इंसाफ ने डॉ. आरिफ को नामित किया है. 

बता दें कि पाकिस्तान में राष्ट्रपति का चुनाव चार सितंबर यानी वर्तमान राष्ट्रपति ममनून हुसैन का कार्यकाल समाप्त होने से पांच दिन पहले होगा. इमरान खान ने शनिवार को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी. जिसके बाद आरिफ अल्वी को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है. इसकी जानकारी पार्टी के प्रवक्ता ने ट्वीट कर दी. राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार 27 अगस्त तक नामांकल दाखिल कर सकते हैं वहीं चुनाव लड़ने वालों की आखिरी सूची 30 अगस्त को जारी की जाएगी.

डॉ. आरिफ अल्वी पेशे से डेंटिस्ट हैं साथ ही ये पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के संस्थापक सदस्यों में से एक रहे हैं. आरिफ साल 2006 से 2013 तक पार्टी के महासचिव पद पर रहे. वह बीते 25 जुलाई को हुए चुनाव में एनए-247 (कराची) सीट से नेशनल असेंबली के निर्वाचित किए गए हैं. बता दें कि डॉ. आरिफ अल्वी साल 2013 में हुए नेशनल असेंबली के आम चुनाव में निर्वाचित किए गए थे. जिसके बाद उन्हें राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है.

यह भी पढ़ें- इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में बोले नवजोत सिंह सिद्धू- पाकिस्तान से 100 गुना मोहब्बत ले जा रहा हूं

शपथ लेते वक्त ठीक से उर्दू नहीं बोल पाए पीएम इमरान खान, लोग बोले- पाकिस्तान का राहुल गांधी

 

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App