नई दिल्ली: अमेरिका के राष्‍ट्रपति चुनाव में बूरी तरह हारने के बाद अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का नाम एक बार फिर सुर्खियों में आया है. दरअसल, डोनाल्‍ड ट्रंपइस का एक ऑडियो कॉल टेप जबरदस्त वायरल हो रहा है, जिसमें वो जॉर्जिया चुनाव के रिजल्‍ट बदलने के लिए अधिकारी पर दवाब डाला रहे हैं. इस वायरल ऑडियो को सुनने के बाद अमेरिका की राजनीति में सनसनी मच गई है. वहीं इस वायरल टेप पर ट्रंप और ब्राड रफेनस्‍पेर्गर के ऑफिस ने कोई भी टिप्‍पणी करने से साफ इनकार कर दिया है.

बता दें कि राष्‍ट्रपति चुनाव में वोटों की गिनती के दौरान जब डोनाल्‍ड ट्रंप ने देखा कि वो हार की ओर लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जिसके चलते उन्होंने जॉर्जिया के शीर्ष चुनाव अधिकारी को फोन करके चुनाव परिणाम ‘बदलने’ के दबाव डाला था. साथ ही ट्रंप ने कहा, ‘मैं बस यही चाहता हूं कि आप इसे करो, मैं केवल 11,780 वोटों की तलाश करना चाहता हूं, यह जो हमारे पास है, उससे ज्‍यादा है, ट्रंप ने आगे कहा, ‘आप जानते हो कि यह कहने में कोई गलत नहीं है कि आपने वोटों की फिर से गणना की है’ वहीं अब उनका यह फोन कॉल का ऑडियो अमेरिकी मीडिया में वायरल हो गया है. जिसके बाद अमेरिका में इसकी तुलना वॉटरगेट कांड से की जा रही है.

जानकारी हो कि, अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में जो बाइडन को 306 और ट्रंप को 232 वोट मिले थे. जिनके चलते डोनाल्‍ड ट्रंप को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन डोनाल्‍ड ट्रंप चुनाव में हार के बाद से लगातार यह दावा करते रहे कि उनकी हार बड़े पैमाने पर वोटों की गड़बड़ी की वजह से हुई है. हालांकि राज्‍यों, संघीय चुनाव अधिकारियों और अदालतों ने ट्रंप की इन दलीलों को खारिज कर दिया था. इस बीच ट्रंप की इस वायरल ऑडियो टेप ने सभी को चौका दिया है. अब देखना यह होगा कि ट्रंप को इस गलती का कितना हरजाना भरना पढ़ेगा.

Covid Vaccine of india: भारत में कब आएगी कोरोना की वैक्सीन, जानिए कोवीशील्ड, फाइजर व मॉडर्ना वैक्सीन का ट्रायल कहां तक पहुंचा?

Covid Warriors Documentary Movie: कोविड-19 योद्धाओं पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म लॉकडाउन: इंडिया फाइट्स कोरोनावायरस, नैट जियो पर इस दिन होगी प्रसारित

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर