बॉलीवुड डेस्क, मुंबई.अमेरिका में मैक्सिको सीमा पर दीवार के लिए बजट को लेकर शुरू हुआ सरकारी काम काज शटडाउन करने का विवाद अभी भी जारी है. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने यू.एस-मैक्सिको सीमा की दीवार बनाने के बजट के लिए एक साल तक सरकारी काम काज शटडाउन करने की धमकी दी है. डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को सीनेट की मीटिंग के दौरान कहा है कि सरकार का कामकाज चाहे महीनों या सालों तक बंद करना पड़े लेकिन वो मैक्सिको और यूएस के बीच दीवार का काम बंद नहीं होने देंगे. उन्होंने आगे यहां तक कह दिया कि यदि उन्हें रोका गया तो वो दीवार बनाने के लिए राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा भी कर सकते हैं.

डोलाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय आपातकालीन घोषित करने पर संभावना जताते हुए कहा कि वो ऐसा कर सकते हैं. ट्रंप ने कहा कि उन्होंने अभी ऐसा किया नहीं है, लेकिन उसे दीवार बनाने के लिए पैसे नहीं मिले तो वो ये कदम भी उठा सकते हैं. डोलाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय आपातकालीन घोषित करने पर संभावना जताते हुए कहा कि वो ऐसा कर सकते हैं. ट्रंप ने कहा कि उन्होंने अभी ऐसा किया नहीं है, लेकिन उसे दीवार बनाने के लिए पैसे नहीं मिले तो वो ये कदम भी उठा सकते हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का यह बयान रोज गार्डन में रिपब्लिक और डेमोक्रिटिक लीडर्स के बीच चली बैठक के बाद आया है.

पिछले साल यानि दिसंबर 2018 से ही यूएस-मेक्सिको बॉर्डर वॉल फंडिंग को लेकर डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक के बीच विवाद के चवके अमेरिका में शटडाउन चल रहा है. अमेरिका में 14 दिन से सरकारी कामकाज ठप्प हैं. जो कि साल 1980 से अब तक के बीच में हुए सबसे बड़े फंडिंग गेप से सिर्फ 7 दिन कम है. इससे पहले 1995 में 21 दिनों तक शट डाउन रह चुका है.बता दें कि US-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले पर विपक्षी दल डेमोक्रेट्स सहमत नहीं है. इतना ही नहीं डेमोक्रेट्स लीडर ने सीनेट में दीवार की फंडिंग बिल को भी रोक दिया. तभी से इस दीवार को लेकर ट्रंप और डेमोक्रेटिक नेताओं के बीच तनातनी बनी हुई है.

US Government To Shut Down: डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट सांसदों के बीच नहीं बनी बात, अमेरिका में शटडाउन तय

Donald Trump on Google Facebook Twitter: इंटरनेट के जरिए बदली जा रही है आपकी राजनीतिक सोच, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद बताया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App