नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खास दोस्त और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नहीं चाहते कि गैजेट कंपनी एप्पल भारत में अपने मैनुफैक्चरिंग प्लांट लगाए. ऐसा करने पर उन्होंने नया टैक्स लगाने की धमकी दी. एक इंटरव्यू में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर कंपनियां भारत या आयरलैंड समेत और देशों में जाना चाहती हैं तो उनपर सरकार नया टैक्स लगा सकती है.

दरअसल कोरोन वायरस महामारी में कई बड़ी कंपनियां चीन से भारत समेत दूसरे देशों में शिफ्ट होने की तैयारी कर रही हैं जिनमें आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल भी शामिल है.फॉक्स न्यूज पर एप्पल के भारत में प्रोडक्शन के सवाल पर ट्रंप ने कहा कि अगर एप्पल चीन से हटकर कुछ उत्पादन भारत में करने की तैयारी में है तो अमेरिकी सरकार थोड़ा झटका जरूर देगी.

ट्रंप ने कहा कि अगर वे दूसरे देशों की तरह अपनी सीमाएं बंद कर लेंगे तो एप्पल को अपना सभी प्रोडक्शन अमेरिका में ही करना होगा. ट्रंप ने आगे कहा कि कोई कंपनी अमेरिका से बाहर उत्पादन करती है तो उसपर टैक्स लगाना चाहिए. ट्रंप ने कहा कि वे मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों को अमेरिका में वापस लाना चाहते हैं.

Nirmala Sitharaman on Economic Package: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज को लेकर अहम घोषणा, छोटे उद्योगों को बड़ी राहत

Arvind Kejriwal on Covid 19 Lockdown: अरविंद केजरीवाल बोले- लॉकडाउन खोलने के पक्ष में नहीं दिल्ली की जनता, स्कूल-कॉलेज, सैलून-स्पा रहें बंद

One response to “Donald Trump on Apple manufactring in India: PM मोदी के दोस्त डोनाल्ड ट्रंप को नहीं भा रहा एप्पल कंपनी का भारत आना, बोले- अमेरिका से बाहर उत्पादन पर लगाएंगे टैक्स”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर